जबलपुर लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, दो हजार की रिश्वत लेते शासकीय स्कूल का सहायक ग्रेड 2 अधिकारी गिरफ्तार

आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

narsinghpur news

Jabalpur Lokayukta Police : रिश्वतखोरी पर जीरो टोलरेंस के निर्देश के बावजूद सरकारी अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेने से भय नहीं खा रहे। उन्हें ना तो अपनी प्रतिष्ठा जाने का डर है और ना ही नौकरी पर खतरे की चिंता। आज फिर लोकायुक्त की जबलपुर टीम ने रिश्वत लेते सहायक ग्रेड 2 पर पदस्‍थ दिनेश कुमार साहू को 2000 रुपये की रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया।

क्या है पूरा मामला

जबलपुर लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नरसिंहपुर जिले के देवेश कुमार पांडे ने लोकायुक्त कार्यालय में एक शिकायती आवेदन दिया था, जिसमें वेतन वृद्धि एव बढ़े हुए डीएम का एरियर लगाने के लिए रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी।

फरियादी ने आवेदन में बताया कि लिपिक सहायक ग्रेड 2 पर पदस्‍थ दिनेश कुमार साहू द्वारा वेतन वृद्धि एव बढ़े हुए डीएम का एरियर लगाने के लिए उनसे रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायती आवेदन के बाद लोकायुक्त ने फरियादी को एक रिकॉर्डर दिया और रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि होने पर ट्रेप की प्लानिंग की। साथ ही शिकायत पर सहायक ग्रेड 2 को ट्रैप किया गया।

तय समय पर आज महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज के गेट के सामने फरियादी देवेश कुमार पांडे ने जैसे ही सहायक ग्रेड 2 को रिश्वत की राशि 2000 रूपए दिए लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया। लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने पटवारी के हाथ धुलवाए जो गुलाबी हो गए। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News