जबलपुर जिले के तीन अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन, ऑनलाइन सिस्टम के तहत टीकाकरण दर्ज

जबलपुर, संदीप कुमार। कोरोना का निराकरण- कोविड-19 का टीकाकरण, इस संदेश के साथ केंद्र सरकार के निर्देश पर जबलपुर सहित प्रदेश के 21 जिलों में आज कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन किया गया। जबलपुर जिले के तीन अस्पतालों नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल अस्पताल, जिला अस्पताल विक्टोरिया और एक निजी अस्पताल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में करोना वैक्सीन लगाने की मॉक ड्रिल की गई।

सुबह सबसे पहले जिला अस्पताल में बने कोल्ड स्टोरेज से डमी वैक्सीन के बॉक्स निकाले गए, इनका तापमान दर्ज किया गया, इसके बाद वैक्सीन को जिला अस्पताल, मेडिकल अस्पताल और एक निजी मेट्रो अस्पताल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में भेजा गया। इस दौरान वैक्सीन को वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचने वाला समय और वैक्सीन बॉक्स का तापमान एक बार फिर दर्ज किया गया। इसके बाद वैक्सीनेशन सेंटर में मौजूद हेल्थ वर्कर्स की टीम ने वैक्सीन के लिए चुने गए हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाने का अभ्यास किया। जैसे ही टीका लगाने का अभ्यास पूरा हुआ तुरंत ऑनलाइन सिस्टम के तहत टीकाकरण दर्ज भी किया गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।