कैबिनेट मंत्री ने हैदराबाद पुलिस की जमकर की तारीफ, एनकाउंटर के बाद देश में जश्न

जबलपुर। हैदराबाद में वैटनरी की महिला चिकित्सक के साथ पहले गैंग रेप और फिर उसे जिंदा जलाने वाले आरोपियों का हैदराबाद पुलिस के द्वारा एनकाउंटर करने को लेकर आज पूरे देश मे जश्न मनाया जा रहा है। साथ ही मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में पुलिस की जमकर तारीफ हो रही है। मध्यप्रदेश के भी सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया ने आरोपियों के एनकाउंटर पर पुलिस की सराहना की है। 

जबलपुर में उन्होंने कहा कि हैदराबाद पुलिस ने आज बहुत ही अच्छा काम किया है और इसकी जितनी भी तारीफ की जाए वो कम है। उन्होंने कहा कि इस तरह की वारदातों को अंजाम देने वालो के साथ इसी तरह का हस्र होना चाहिए। पुलिस के द्वारा की गई आज की कार्यवाही से समाज मे एक संदेश जाना चाहिए कि जिससे कि बच्चियां सुरक्षित रह सके। वही पवई विधानसभा से भाजपा विधायक प्रहलाद लोधी मामले पर सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि यह न्याय व्यवस्था का सवाल है और ऐसे मामलों में टीका टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। जो भी हो सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद इसे शिरोधार्य करना जरूरी है। 

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने प्रह्लाद लोधी मामले को लेकर प्रदेश सरकार की याचिका खारिज कर दी है और इसी मामले पर सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया इस बात के संकेत दे रहे थे कि सरकार को अब प्रह्लाद लोधी की सदस्यता बहाल कर देना चाहिए।वही प्रदेश में फैली यूरिया की किल्लत को लेकर मंत्री लखन घनघोरिया ने शिवराज सरकार की जमकर आलोचना की। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए सामाजिक न्याय मंत्री ने उल्टा उन पर ही सवाल दाग दिए। लखन घनघोरिया ने कहा कि यूरिया संकट केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित दिक्कत है जबकि तत्कालीन यूपी सरकार में जब प्रदेश में यूरिया का संकट गहराया था तो उन्होंने उपवास किया था। अब तो केंद्र में भी उनकी भाजपा सरकार है ऐसे में उन्हें ईमानदारी के साथ जनता के लिए प्रयास करना चाहिए।