जबलपुर : ट्रेनों से लेकर स्टेशन तक, अवैध वेंडर पकड़ने शुरू अभियान

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर रेल मंडल इन दिनों अवैध वेंडरों के खिलाफ अभियान चला रहा है। जिसके चलते रोजाना बड़ी संख्या में अवैध वेंडर को आरपीएफ गिरफ्तार कर रही है, जबलपुर डीआरएम संजय विश्वास के मार्गदर्शन पर रेल सुरक्षा बल अपने मंडल के अलग-अलग स्टेशनों पर अवैध वेंडरों पर कार्यवाही कर रहा है, आरपीएफ कमांडेंट के निर्देश पर 4 विशेष टीमें भी बनाई गई हैं, जो कि रेलवे स्टेशन ट्रेनों में चेकिंग कर अवैध वेंडरों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है।

बीजेपी के पूर्व सह संगठन मंत्री भगवत शरण माथुर का हार्ट अटैक से निधन..

बीते 1 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर तक आरपीएफ के द्वारा चलाए गए अभियान में जबलपुर, कटनी, सतना, पिपरिया, नरसिंहपुर, मेहर, दमोह पर विशेष चेकिंग अभियान की गई,चेकिंग के दौरान आरपीएफ ने 172 अवैध वेंडर को गिरफ्तार किया है। जो कि अवैध रूप से ट्रेनों में यात्रियों को खाद्य सामग्री बेच रहे थे, आरपीएफ ने इन अवैध वेंडरों से खाद्य सामग्री को जप्त कर रेल अधिनियम की धारा 144, 137 के तहत प्रकरण दर्ज किया है,आरपीएफ ने सभी अवैध वेंडरों को रेलवे न्यायालय में प्रस्तुत किया है, RPF कमांडेंट ने बताया कि अवैध वेंडरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लगातार जारी रखा जाएगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”