Jabalpur News: चिलचिलाती धूप से राहगीरों को राहत प्रदान करने निगमायुक्त की नई पहल, प्रमुख चौराहों पर चलाई जाएगी फॉगर मशीन

फॉगर मशीन लग जाने से जबलपुर शहर में स्वच्छ वायु का उत्तम लाभ मिलेगा। इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि निगमायुक्त प्रीति यादव की इस नई पहल की लोगों द्वारा सराहना की जा रही है

Jabalpur

Jabalpur News: मध्य प्रदेश सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। इसी को लेकर जबलपुर शहर में स्वच्छ वायु एवं शहर के नागरिकों को चिलचिलाती धूप से राहत प्रदान करने निगमायुक्त प्रीति यादव ने एक नई पहल की शुरूआत की है। निगमायुक्त प्रीति यादव ने बताया कि शहर में स्वच्छ वायु का वातावरण बनाने एवं भीषण गर्मी और धूप को देखते हुए इस मौसम में चिलचिलाती धूप से आम नागरिकों, राहगीरों को राहत प्रदान करने की दिशा में एक नई पहल शुरू की गई है।

दोपहर में चलाई जाएगी फॉगर मशीन

निगमायुक्त प्रीति यादव ने बताया कि शहर के प्रमुख चौराहों पर फॉगर मशीन लगवाई गई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सके। निगमायुक्त यादव के उठाए गए एक छोटे से कदम को लोगो द्वारा बहुत सराहा जा रहा है। स्वच्छता सेल के नोडल अधिकारी भूपेंद्र सिंह एवं उपायुक्त और स्वास्थ्य अधिकारी संभव अयाची ने बताया कि निगमायुक्त के निर्देशन में शहर के विभिन्न चौराहों तीन पत्ती, छोटी लाइन, सिविक सेंटर, ब्लूम चौक, मालवीय चौक, राजीव गांधी चौक, बंदरिया तिराहा, एस.बी.आई. चौक, आई.एस.बी.टी., दिनदयाल चौक आदि चौरहों पर लोगों को राहत प्रदान करने के लिए निगम द्वारा ख़रीदी गई फॉगर मशीन प्रतिदिन दोपहर के समय में चलायी जाएगी, जिससे लोगो को इस चिलचिलाती धूप से कुछ राहत मिल सकेगी।

नई पहल की सराहना की जा रही

फॉगर मशीन लग जाने से जबलपुर शहर में स्वच्छ वायु का उत्तम लाभ मिलेगा। इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि निगमायुक्त प्रीति यादव की इस नई पहल की लोगों द्वारा सराहना की जा रही है और बहुत पसंद भी किया जा रहा है।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News