जबलपुर पुलिस की कार्रवाई, पेट्रोल-डीजल के अवैध कारोबार का भंडाफोड़

जबलपुर। संदीप कुमार।
क्राइम ब्रांच और गोसलपुर पुलिस ने पेट्रोल और डीजल के अवैध कारोबार का भांडा फोड़ किया।लंबे समय से चल रहे अवैध तेल के खेल में एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है।

राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित ढाबे में लंबे समय से डीजल से भरे टैंकरों को काटकर उसमें भरे डीजल- पेट्रोल की चोरी का काम यह गिरोह करता था। मौके से पुलिस को चार टैंकर और ड्रामों में भरा करीब 14 हजार मिलावटी डीजल और पेट्रोल मिला है साथ ही पुलिस ने 45000 नगद भी जप्त किए हैं ।जानकारी के मुताबिक मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि रामपुर गांव के पास एक पुराने ढाबे के पीछे टैंकरों की कटिंग कर डीजल और पेट्रोल की चोरी कर उसमें केरोसिन मिक्स किया जा रहा है। सूचना पर क्राइम ब्रांच और गोसलपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से दबिश देकर इस बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके से डीजल टैंकर के अलावा करीब 40 ड्रामों में भरा डीजल,पेट्रोल केरोसिन के साथ मशीन पाइप मौके से बरामद किया है। पुलिस ने भेड़ाघाट निवासी मनीष सोनी जो कि इस कारोबार का संचालक है उसके अलावा रीवा निवासी टैंकर चालक श्रीकांत यादव एवं भेड़ाघाट निवासी लोक राम पटेल को गिरफ्तार कर धारा 379, 420 विस्फोटक अधिनियम का भंडारण एवं खाद्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ कर रही है।