Jabalpur News : मेंटेनेंस का कार्य कर रहे बिजली कर्मचारियों के साथ की गई मारपीट, मामला दर्ज

अधीनस्थ कर्मचारी एवं अधिकारियों के साथ लॉर्ड गंज थाना में उपस्थित होकर मामले की गंभीरता से अवगत कराते हुए प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई तथा मामले की गंभीरता से अवगत कराया गया।

marpeet

Jabalpur News : मध्‍य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जबलपुर सिटी के पश्चिम संभाग क्षेत्रांतर्गत आज लाइन रख रखाव कार्य के दौरान अन्ना मोहल्ला उजार पुरवा में पेड़ की डाली काटने को लेकर नागराज नायडू, केशव, मोहन और अन्य एक व्यक्ति के द्वारा विवाद कर देवेंद्र पटेल लाइन कर्मचारी और विष्णु प्रताप पटेल बाह्य स्रोत कर्मचारी के साथ मारपीट की गई। जिससे उन दोनों कर्मचारियों को गंभीर चोटें आई।

क्या है पूरा मामला

बिजली कर्मचारी ने जनकरी देते हुए बताया कि मेंटेनेंस कार्य के दौरान, बिजली तार के नीचे आने वाले झाड़ – पेड़ों की डालियां, बिजली तारों को छू रही थी, जिस वजह से उनकी छटाई का काम चल रहा था। पेड़ के पास बैठे हुए कुछ लोग आम की डगाल को छाटने पर विवाद करने लगे एवं अभद्रता पूर्वक, अपमान जनक शब्‍द बोलने लगे और हाथ – घूसों से मारपीट करने लगे। जिससे कि दोनों विद्युत कर्मचारियों को अत्‍यंत गंभीर चोटे आई है। इस घटना के संज्ञान मे आते ही कंपनी के प्रबंध संचालक अनय द्विवेदी ने अधीक्षण अभियंता शहर को निर्देश दिया कि इस मामलें की तत्‍काल थाने में एफआइआर दर्ज कराई जावें, अपने अधीनस्थ कर्मचारी एवं अधिकारियों के साथ लॉर्ड गंज थाना में उपस्थित होकर मामले की गंभीरता से अवगत कराते हुए प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई तथा मामले की गंभीरता से अवगत कराया गया।

तत्पश्चात लार्डगंज पुलिस द्वारा घटना की प्रथम सूचना रिपोर्ट क्रमांक 269 / 2024 भारतीय दंड संहिता की धाराएं 186, 294, 353, 323, 506 और 34 के तहत दर्ज की गई है। इसके उपरांत कार्यपालन अभियंता नगर संभाग (पश्चिम) के द्वारा अपने अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ लॉर्ड गंज थाना के पुलिस बल के साथ वहां बकाया राशि पे विद्युत विच्छेदन् एवं बिजली चोरी करने वालों के विरुद्ध प्रकरण एवं अन्य वैधानिक कार्यवाही की जा रही है, साथ ही प्रबंध संचालक ने इस घटना की घोर निंदा की है एवं सभी कर्मचारियों को निर्भीक हो कर काम करने को कहा है साथ ही कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि हम आपके साथ है तथा पुलिस प्रशासन से आग्रह किया है कि दोषियों को तत्‍काल गिरफ्तार कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जावें, जिससे इस प्रकार की घटना की फिर से न हो।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News