Jabalpur News : पूर्व विधायक और बीजेपी प्रत्याशी ने बताई 2018 चुनाव में हार की मुख्य वजह, जानें

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur News : 2018 में मेरी हार की वजह तात्कालीन एसपी आईपीएस अमित सिंह रहें है, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के साथ मिलकर ना सिर्फ मुझे हरवाया बल्कि पक्षपात किया यह कहना है, भाजपा के पूर्व विधायक और 2018 में चुनाव हारे अंचल सोनकर का। जबलपुर में दिए गए पूर्व विधायक के इस बयान से मध्यप्रदेश में हड़कंप मच गया है।

पूर्व विधायक ने आईपीएस अमित सिंह पर लगाए आरोप

अंचल सोनकर को भारतीय जनता पार्टी ने 2023 चुनाव के लिए पूर्व विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है। 2018 में अंचल सोनकर लखन घनघोरिया से हार गए थे। पूर्व विधायक अंचल सोनकर ने कहा है कि 2018 के चुनाव में जीत मेरी थी। लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया के कहने पर तत्कालीन एसपी अमित सिंह ने क्षेत्र में पुलिस का पहरा लगा दिया और हमारे कार्यकर्ताओ को मार मारकर खदेड़ा। पूर्व विधायक ने कहा कि आईपीएस अमित सिंह कांग्रेस के लखन घनघोरिया के भांजे के बैचमेट है, इसी वजह से अमित सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी का साथ दिया।

भाजपा ने इतनी बार दिया टिकट

अंचल सोनकर ने कहा कि 2018 विधानसभा चुनाव में खुलकर गुंडागर्दी हुई थी। हमारे कार्यकर्ताओं को टारगेट किया गया और जब वह वोट करने जाते तो उन्हें पुलिस के द्वारा खदेड़ा जाता। पुलिस जैसे ही कमल वाले बैच को देखती तो उन्हें भगा देती। मेरी हार का सबसे बड़ा कारण यही रहा है। 2023 के चुनाव में पूर्व विधानसभा से भाजपा संगठन ने एक बार फिर अंचल सोनकर को मौका दिया है। अंचल सोनकर पांच बार विधायक और एक बार मंत्री रहें है। अंचल सोनकर 3 बार गोटेगांव से और दो बार जबलपुर की पूर्व विधानसभा से विधायक रहें है। भाजपा ने कुल 9 बार अंचल सोनकर को टिकट दिया है।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News