Jabalpur News : एनक्यूएएस की तीन सदस्यीय टीम ने अस्पताल का किया निरीक्षण, पढ़े पूरी खबर

Jabalpur District Hospital News : जबलपुर जिले में स्वास्थ्य की व्यवस्थाओं में सुधार लाने और मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने के मकसद से गठित राज्यस्तरीय टीम निरीक्षण करने जिला अस्पताल विक्टोरिया पहुंची,नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड यानी एनक्यूएएस की तीन सदस्यीय टीम ने अस्पताल के सभी विभागों में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं को करीब से परखा और इस दौरान सुधार के निर्देश दिए गए।

ऐसे होता है सर्टिफिकेशन जारी

दरअसल, राज्य सरकार 3 साल में एक बार एनक्यूएएस का सर्वे कराती है जिसके जरिए सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं में बेहतरी लाने की कोशिश की जाती है, इस सर्वे में 70, 80 और 90 फीसदी से ज्यादा अंक आने पर अस्पतालों के ग्रांट में न केवल इजाफा किया जाता है बल्कि बेहतर संचालन के लिए सर्टिफिकेशन भी जारी होता है। जिला अस्पताल पहुंची एनक्यूएएस की टीम ने अस्पताल के सभी 12 विभागों में दस्तक दी इस दौरान टीम ने मरीजों से मिलने वाली सुविधाओं की न केवल जानकारी ली बल्कि अस्पताल के स्टाफ से भी अहम जानकारियां हासिल की।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”