Jabalpur News : नर्सों की हड़ताल पर हाईकोर्ट ने सरकार से कहा – 24 घंटे में पेश करो कार्रवाई रिपोर्ट

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur News : मध्यप्रदेश में सात दिनों तक चली नर्सों की हड़ताल 16 जुलाई को खत्म हो गई। नर्सों की हड़ताल को लेकर आज फिर से हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट नर्सों की हड़ताल पर सख्ती दिखाते हुए कहा कि आखिर कैसे प्रतिबंध के बावजूद हड़ताल हुई।

नर्स हड़ताल ख़त्म कर वापस काम पर लौटी

कोर्ट ने मप्र नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष को पक्षकार बनाने के लिए निर्देश दिए है। कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार आज ही अध्यक्ष को नोटिस तामील करवाए। मामले पर अब फिर से मंगलवार को सुनवाई होगी। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिले आश्वासन के बाद नर्सों ने अपनी हड़ताल ख़त्म कर वापस काम पर लौट आए है।

नागरिक उपभोक्ता मंच की और से दायर याचिका को लेकर याचिकाकर्ता के वकील दिनेश उपाध्याय ने बताया कि मंगलवार को फिर से अब इस मामले में सुनवाई होगी जिसमें निर्णय लिया जाएगा कि इन्लिग्ल स्ट्राइक को लेकर क्या दंड दिया जाना चाहिए। बता दें कि 10 मांगों को लेकर प्रदेश भर की नर्सों ने काम बंद हड़ताल कर दी थी, जिसके कारण मरीजों को परेशान होना पड़ रहा था। रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से 6 मांगों पर सहमति बनने के नर्सों ने अपनी हड़ताल को खत्म कर वापस लौट आई।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News