Jabalpur News : गौरीघाट में पेंशनर्स का जल सत्याग्रह, मांग पूरी ना होने पर दी चेतावनी

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur News : मध्यप्रदेश में कर्मचारियों की तरह मंहगाई राहत और पुराने एरियर्स की मांग को लेकर अब पेंशनर्स भी सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में हैं,लगातार आंदोलन कर रहे पेंशनर्स ने आज जबलपुर में राज्य सरकार के खिलाफ जल सत्याग्रह किया। पेंशनर्स संघ के सैकड़ों सदस्यों ने आज नर्मदा नदी के यहां गौरीघाट पहुंचकर जल सत्याग्रह किया। नर्मदा नदी में खड़े होकर पेंशनर्स ने यहां घंटों तक विरोध प्रदर्शन किया।

मांगें जल्द नहीं मानी गईं तो करेंगे आंदोलन

पेंशनर्स की मांग है कि राज्य पुनर्गठन की धारा 49 को खत्म करने की भी है जिसके तहत अगर किसी एक राज्य में पेंशनर्स का डीए बढ़ाना हो तो दोनों राज्यों यानि मध्यप्रदेश और छत्तीगढ़ की मंजूरी ज़रुरी होती है जिससे पेंशनर्स की मंहगाई राहत अटक जाती है। पेंशनर्स एसोसिएशन का कहना है कि अगर उनकी मांगें जल्द नहीं मानी गईं तो वो आगे जाकर अपना आंदोलन और तेज करेंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”