चंद मिनट देरी से पहुंचने पर 10वीं के छात्रों को नहीं मिली परीक्षा देने की अनुमति, नाराज परीक्षार्थियों और परिजनों ने स्कूल के बाहर किया जमकर हंगामा

पुलिस ने भी माना कि केंद्र अध्यक्ष की एक छोटी सी गलती के कारण 6 बच्चों का भविष्य खराब हो गया है।

jabalpur news

Jabalpur News : जबलपुर के खालसा हायर सेकेंडरी स्कूल में आज सुबह जमकर हंगामा हुआ। हंगामा की वजह यह थी कि दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले 6 छात्रों को सिर्फ परीक्षा में शामिल इसलिए नहीं होने दिया गया क्योंकि वह चंद मिनट लेट हो गए थे। संस्कृत की परीक्षा देने आए छात्रों ने केंद्र अध्यक्ष से विनती की, उनसे अपनी समस्या भी बताई लेकिन केंद्र अध्यक्ष दीप्ति शर्मा का दिल नहीं पसीजा और उन्होंने छह छात्रों को स्कूल से बाहर करते हुए अंदर से ताला लगा लिया।

क्या है पूरा मामला

जानकारी जब छात्रों के परिजनों को लगी तो वह भी स्कूल पहुंच गए लेकिन केंद्र अध्यक्ष किसी भी कीमत में छात्रों को परीक्षा दिलवाने के लिए तैयार नहीं हुई। केंद्र अध्यक्ष का कहना था कि शासन के नियम अनुसार 8:45 तक परीक्षा केंद्र में आ सकते थे, लेकिन यह लोग लेट पहुंचे थे, इसलिए इन्हें परीक्षा में शामिल होने नहीं दिया गया।

वहीं छात्रों का कहना था कि 8:30 बजे सभी लोग आ गए थे, जिस समय स्कूल आए थे उसे दौरान ताला लगा हुआ था। छह छात्रों को परीक्षा से वंचित कर दिया गया है यह जानकारी जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों को लगी तो वह लोग भी स्कूल पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। मौके पर रांझी  थाना पुलिस का अमला भी पहुंच गया। पुलिस ने भी माना कि केंद्र अध्यक्ष की एक छोटी सी गलती के कारण 6 बच्चों का भविष्य खराब हो गया है।

फिलहाल जबलपुर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने भी इस पूरे मामले की जानकारी को गंभीरता से लिया है कलेक्टर का कहना है कि जिला शिक्षा अधिकारी से इस विषय की रिपोर्ट मांगी जाएगी और दोषियों पर निश्चित रूप से कार्रवाई भी होगी।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News