Jabalpur News : लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, पटवारी को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

Amit Sengar
Published on -
jabalpur

Jabalpur News : प्रदेश के भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। लगातार लोकायुक्त द्वारा ऐसे भ्रष्ट अफसरों की धर पकड़ की जा रही है। इसी बीच बड़ी कार्रवाई रीवा में की गई है। लोकायुक्त टीम ने जबलपुर के पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है। लोकायुक्त ने आरोपी पटवारी के साथ उसके सहयोगी को भी पकड़ा है। आरोपी पटवारी का नाम देवीदीन पटेल है जिसने कि प्राइवेट कर्मचारी के साथ बैठकर शिकायकर्ता जितेंद्र सिंह पटेल से रिश्वत की पहली किश्त 10 हजार रुपए की ले रहा था तभी कार्यालय में दोनों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पटवारी देवीदीन ने फौती नामांतरण के लिए रिश्वत मांगी थी।

यह है मामला

जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि जितेंद्र सिंह पटेल की बहन सीमा पटेल की शादी जुनवानी गांव में रहने वाले अरविंद पटेल से हुई थी। खेत में काम करने के दौरान 24 अप्रैल को अरविंद पटेल को करंट लग गया जिसके चलते मौके पर ही उनकी मौत हो गई। अरविंद पटेल की जुनवानी गांव में 1.23 हेक्टेयर कृषि भूमि है जिसका की फौती नामांतरण करने के लिए सीमा पटेल ने 31 जुलाई को मझगवां पटवारी कार्यालय में आवेदन दिया था। आवेदन देने के बाद से ही लगातार पटवारी देवीदीन पटेल रिश्वत की मांग कर रहा था। देवीदीन ने सीमा पटेल और जितेंद्र पटेल से फौती नामांतरण करने के लिए 20000 रुपए रिश्वत की मांग की।

Jabalpur News : लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, पटवारी को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

बता दें कि पटवारी देवीदीन पटेल से परेशान होकर जितेंद्र पटेल और सीमा पटेल ने जबलपुर लोकायुक्त पुलिस से इसकी शिकायत की। सिहोरा तहसील के मझगवां पटवारी कार्यालय में बुधवार की दोपहर को जैसे ही जितेंद्र पटेल रिश्वत की पहली किस्त 10000 रुपए लेकर पटवारी देवीदीन पटेल के पास पहुंचे तो उस दौरान उसका सहयोगी शारदा पटेल भी कमरे में मौजूद था। जैसे ही जितेंद्र ने रिश्वत के रुपए देवीदीन पटेल के कहने पर शारदा पटेल को दिए तो तुरंत ही जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने देवीदीन पटेल और शारदा पटेल जो कि प्राइवेट व्यक्ति है उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News