मध्यप्रदेश : जबलपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा शुरू, उड़ी पहली फ्लाइट

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। जबलपुर से भोपाल विमान सेवा की शुरुआत शनिवार से हो गई है। शहर का इंदौर के बाद अब भोपाल और ग्वालियर के साथ हवाई संपर्क स्थापित हो गया है। जबलपुर से भोपाल की एलायंस एयर की पहली फ्लाइट शनिवार को सुबह 10.15 मिनट पर उड़ी, पहली उड़ान में 20 पैंसेजर भोपाल गए। हालांकि पहली फ्लाइट की उड़ान पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया क्युकी इस फ्लाइट का पहले ही औपचारिक उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने 31 मई को जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में कर दिया था, इस उड़ान के शुरू होने के साथ ही प्रदेश के चारों प्रमुख महानगरों के बीच हवाई यात्रा सुलभ हो गई है।

यह भी पढ़ें…. Kanpur Violence : जरा सी बात ने ले लिया विकराल रूप, ठेले पर रखे थे पत्थर तो कहीं भीड़ ने लाई बम

नई विमान सेवा के जरिए पैंसेजर जबलपुर से भोपाल एक घंटे और ग्वालियर की दूरी ढाई घंटे के अंदर पूरी कर लेंगे। जबलपुर-इंदौर के बीच विमान सेवा पहले से जारी है। जबलपुर से भोपाल का किराया करीब तीन हजार रुपये है। ग्वालियर का हवाई किराया करीब 6 हजार रुपए है। यह फ्लाइट जबलपुर से सुबह 10 बजे रवाना होकर भोपाल पूर्वान्ह 11.10 बजे पहुंचेगी। भोपाल से पूर्वान्ह 11.40 बजे रवाना होकर ग्वालियर दोपहर 12:55 बजे पहुंचेगी। ग्वालियर से दोपहर 1:25 रवाना होकर भोपाल दोपहर 2:35 बजे पहुंचेगी। भोपाल से दोपहर 3:05 बजे रवाना होकर जबलपुर शाम 4:05 बजे पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें…. मध्यप्रदेश : पत्नी से विवाद के बाद मासूम बच्चों के साथ पिता नर्मदा नदी में कूदा, बच्चों की मौत

तय कार्यक्रम के अनुसार अब जबलपुर से भाेपाल और ग्वालियर के लिए विमान सेवा सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध रहेगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर के मुताबिक हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को यह उड़ान सेवा रहेगी। एयर अलायंस विमान अभी सप्ताह में तीन दिन दिल्ली-जबलपुर-दिल्ली उड़ान के बीच उड़ान भरता है। ये विमान अब जबलपुर पहुंचने के बाद भोपाल होकर ग्वालियर पहुंचेगा। वापसी में ग्वालियर से भोपाल होकर जबलपुर आकर दिल्ली के लिए उड़ेगा। लंबे समय से इस विमान सेवा के लिए प्रयास किए जा रहे थे, हालांकि पहले भी जबलपुर भोपाल विमान सेवा शुरू की गई थी लेकिन वाया दिल्ली यह विमान सेवा होने के चलते काफी समय इस यात्रा में लगता था जिसके बाद अब जबलपुर से सीधे भोपाल के लिए शुरू हुई विमान सेवा से यात्रियों के लिए सहूलियत हो गई है।