रेल्वे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, फर्जी जॉइनिंग लेटर करता था जारी

JABALPUR  NEWS : जबलपुर जीआरपी पुलिस ने ऐसे शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है जो कि रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी किया करता था। जबलपुर सदर निवासी महिला अन्नू रजक की शिकायत पर जीआरपी पुलिस ने दमोह निवासी विकास अवस्थी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से ठगी के 60 हजार रुपए और ज्वेलरी बरामद की है। साथ ही रेलवे का फ़र्जी नौकरी लेटर भी जप्त किया है।

रेल्वे में नौकरी के नाम पर झांसा 

जीआरपी थाना प्रभारी शशि धुर्वे ने बताया कि बुधवार को एक महिला ने थाने में आकर शिकायत की थी कि एक युवक से फेसबुक के माध्यम से करीब 4 माह पहले दोस्ती हुई थी। तब विकास ने बताया था कि वह रेलवे में जॉब करता है और अधिकारियों से उसकी अच्छी बात होतीं है। अगर वह रेलवे में नौकरी करना चाहती है तो 100000 रुपए लगेंगे। विकास के झांसे में आकर अन्नू रजक ने नौकरी के नाम पर आरोपी को 70000 रुपए दे दिए उसके बावजूद भी नौकरी नहीं लगी। एक सप्ताह पहले विकास फिर मिला और कहा की जॉइनिंग लेटर मिलने वाला है इसके लिए भी 20 से 25000 लगेंगे तब महिला ने अपनी ज्वेलरी विकास को दे दी। बुधवार को अन्नू ने फोन लगाया और नौकरी के विषय में पूछा तब उसने कहा कि गुरुवार की दोपहर को जबलपुर रेलवे स्टेशन में आपका जॉइनिंग लेटर लेकर पहुंच रहा हूं। विकास की बातों में महिला को जब शक होने लगा तो उसने जबलपुर जीआरपी में इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई।

फर्जी जॉइनिंग लेटर

गुरुवार को जैसे ही विकास अवस्थी जबलपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा तभी जीआरपी पुलिस ने इस गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से 60000 रुपए नगद और अन्नू की ज्वेलरी जप्त कर ली है। पुलिस ने भाई फर्जी जॉइनिंग लेटर भी बरामद किया है जो कि उसने अन्नू के लिए बनवाया था। जीआरपी थाना प्रभारी शशि धुर्वे का कहना है कि पूछताछ के दौरान विकास अवस्थी से कई और खुलासे हो सकते हैं।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News