रेलवे बोर्ड की चेयरमैन जया वर्मा सिन्हा एक दिवसीय दौरे पर पहुंची जबलपुर

Avatar
Published on -

JABALPUR NEWS : रेलवे बोर्ड की चेयरमैन जया वर्मा सिन्हा मंगलवार एक दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंची। जहां उन्होंने जबलपुर रेलवे स्टेशन सहित यार्ड और कोचिंग डिपो का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ WCR की जीएम शोभना बंदोपाध्याय, रेलवे बोर्ड डायरेक्टर जनरल व मेंबर इंफ्रास्ट्रक्चर बृजमोहन अग्रवाल सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

बजट में होगा फायदा 

चेयरपर्सन जय वर्मा सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आगामी बजट में रेलवे को 2 लाख 40 हज़ार करोड़ रुपयों से ज्यादा की राशि मिलने की उम्मीद जताई है। रेलवे बोर्ड की चेयरपर्सन जया वर्मा ने जबलपुर में ट्रेन यार्ड और स्टेशन सहित रेलवे ट्रैक के अपग्रेडेशन का भी निरीक्षण किया। जया वर्मा ने कहा कि रानी कमलापति स्टेशन की तर्ज पर जबलपुर और सागर के रेलवे स्टेशनों को भव्य और अत्याधुनिक रुप से भी विकसित किया जाना है। जया वर्मा ने कहा कि जबलपुर के गढ़ा और ग्वारीघाट रेलवे स्टेशनों को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से पश्चिम मध्य रेलवे में शामिल करने पर भी विचार किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड की चेयरपर्सन ने सीनियर सिटिज़न को कोरोनाकाल से पहले दी जा रही रियायत अब बहाल ना करने का साफ इशारा कर दिया, उन्होने कहा कि रेलवे पहले ही यात्रियों के किराए का 50 फीसदी हिस्सा वहन कर रहा है और इससे ज्यादा और किस रियायत की उम्मीद की जा सकती है।

 

अयोध्या राममंदिर दर्शन के लिए बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेनें चलाने की व्यापक योजना

रेलवे बोर्ड की चेयरपर्सन जया वर्मा सिन्हा ने कहा कि रेलवे अयोध्या राममंदिर दर्शन के लिए बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेनें चलाने की व्यापक योजना बना रहा है। रेलवे की कोशिश है कि देश के हर कोने को अयोध्या तक कनेक्टिविटी दी जा सके, जिसके लिए ट्रेनों को शेड्यूल जल्द जारी कर दिया जाएगा। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहां कि जबलपुर और पश्चिम मध्य रेलवे को, वंदे भारत चेयर कार के बाद जल्द ही स्लीपर कोच वाली सेमी हाईस्पीड ट्रेने भी दी जाएंगी।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News