कोरोना काल में बढ़ रही मेडिकल इंस्ट्रूमेंट्स की बिक्री, डॉक्टर दे रहे ये सलाह

जबलपुर, संदीप कुमार। कोरोना काल के दौर में लगातार संक्रमण बढ़ रहा है। जबलपुर में भी रोजाना कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। शहर में में अब एक दिन में 100 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं, ऐसे में कोविड-19 को लेकर लोगो में दहशत है। लिहाजा अब हर व्यक्ति अपने घर मे कोरोना जांच के लिए मेडिकल इंस्ट्रूमेंट रख रहा है। ये वो मेडिकल इंस्ट्रूमेंट है जिससे कि ऑक्सीजन,पल्स, ब्लडप्रेशर या शूगर घर बैठे चेक किया जा सकता है। जबलपुर में अचानक ही मेडिकल इंस्टूमेंट की बिक्री में भी बढ़ोतरी हुई है। इधर डॉक्टर भी बताते है कि कोरोना संकट के समय इन मेडिकल इंस्टूमेंट को घर पर रखना काफी हद तक ठीक है।

कोरोना काल में पल्स ऑक्सीमीटर,थर्मामीटर,मर्करी थर्मामीटर की बिक्री में बढ़ोत्तरी
कोरोना वायरस के समय फैले संक्रमण के बीच मेडिकल शॉप में प्लस ऑक्सीमीटर ,इंफ्रारेड थर्मामीटर ,मरकरी थर्मामीटर की बिक्री में भारी बढ़ोतरी हुई है। आज हर व्यक्ति बुखार,प्लस,आक्सीजन चेक करने के लिए अपने घरों में मेडिकल इंस्ट्रूमेंट रख रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।