व्यापारियों को लाखों का चूना लगाने वाला जालसाज गिरफ्तार, अदालत ने जेल भेजा

जबलपुर, संदीप कुमार। पुलिस ने एक ऐसे शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है जो व्यापारियों से कंस्ट्रक्शन सामग्री खरीद लेता था और उन्हें फिर फर्जी चेक जारी कर करोड़ों रुपये का चूना लगाया करता था। पिछले कई वर्षों आरोपी ने जबलपुर के ऐसे कई प्रतिष्ठित व्यापारियों को लाखों रुपए का चूना लगाया था।

इस युवक का नाम सूरज पाठक है जो कि जबलपुर में एमएसके नाम की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी चलाता है जिसका रजिस्ट्रेशन तक नहीं है। अपनी इसी कंपनी के नाम पर वह फर्जी काम कर चेक भी अपनी पत्नी और माँ के नाम पर जारी किया करता था और व्यापारियों से ली गई कंस्ट्रक्शन सामग्री लेकर फरार हो जाता था। प्रभावशाली परिवार से संबंध रखने वाला आरोपी सूरज पाठक अपने रसूख का दुरुपयोग करता था। आरोपी के पिता मध्यप्रदेश पुलिस में अधिकारी के पद पर पदस्थ थे। आरोपी सूरज के खिलाफ जबलपुर के कई थानों मे जालसाजी के मामले दर्ज हैं और उसकी गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का इनाम भी एसपी ने घोषित किया है। मुखबिर की सूचना मिलने के बाद आरोपी सुरेश पाठक को उसके घर से गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी नीरज वर्मा ने बताया की सूरज पाठक जालसाजी के माध्यम से लोगों के साथ ठगी करता था जिसके खिलाफ जबलपुर जिले के कई थानों में मामले दर्ज है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।