महिला को प्रताड़ित करने के मामले में पति और ससुर गिरफ्तार, 2 दिन पहले महिला ने की थी खुदकुशी

झाबुआ, विजय शर्मा। दो दिन पहले ग्राम सादेडा में एक महिला ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतका की एक साल की बच्ची भी पास में पर बेहोश हालत में मिली थी जिसे  इलाज के लिये बामनिया अस्पताल भेजा गया था। लेकिन पेटलावद अस्पताल ले जाते समय रास्ते में बच्ची की भी मृत्यु हो गई। दोनों की पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा मृतका एवं उसकी लड़की की मौत कीटनाशक दवाई पीने से होना बताया गया।

चौकी खवासा पर पुलिस द्वारा मृतका के मायके पक्ष वालों और गवाहों के बयान के आधार पर पता चला कि महिला का पति आए दिन उसे प्रताड़ित करता था। शादी के बाद महिला ने जब लड़की को जन्म दिया तभी से उसका पति भूरा कटारा एवं ससुर जवरिया कटारा आए दिन लड़का पैदा नहीं करने की बात पर ताने मारते एवं मारपीट करते थे। घटना वाले दिन भी महिला के पति भूरा ने उसके साथ मारपीट की थी, जिससे परेशान होकर इसने कीटनाशक दवाई पी ली और अपनी बच्ची को भी पिला दी। पुलिस द्वारा जांच करने के बाद आरोपी भूरा एवं उसके पिता जवरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।