महाराष्ट्र में बंधक बनाए 52 मजदूर छुड़ाए गए, कार्रवाई पर सीएम ने की कलेक्टर की तारीफ

कटनी, अभिषेक दुबे। जिला प्रशासन की सक्रिय भूमिका और महाराष्ट्र की सोलापुर पुलिस के सहयोग से सोलापुर में बंधक बनाए गए 52 श्रमिकों को छुड़ाने में सफलता मिली है। शुक्रवार देर रात श्रमिकों को कुशलतापूर्वक कटनी के स्लीमनाबाद लाया गया। इस पूरे मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्विटर के माध्यम से कटनी कलेक्टर व महाराष्ट्र के पुलिस अधिकारियों की सराहना की है।

महाराष्ट्र में बंधक बनाए 52 मजदूर छुड़ाए गए, कार्रवाई पर सीएम ने की कलेक्टर की तारीफआपको बता दें यह पूरा मामला मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में धनवाही ग्राम में रहने वाले मजदूरों के द्वारा शिकायत कर सामने लाया गया था। जिसके बाद इस पूरे मामले की जानकारी कटनी कलेक्टर प्रियंका मिश्रा को दी गई थी। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए और संवेदनशीलता को समझते हुए तुरंत बहोरीबंद एसडीएम को प्रकरण की जांच कराने के लिए निर्देशित किया। बहोरीबंद एसडीएम सिसोनिया ने बंधकों के परिवार वालों से जानकारी एकत्रित कर श्रमिकों से व्यक्तिगत रूप से बात की जिसके बाद पूरे मामले की पुष्टि हुई। जानकारी मिली कि श्रमिकों को झांसा देकर सोलापुर के कंडल गांव नामक स्थान पर ले जाया गया था और जोर जबरदस्ती कर कर वहां काम कराया जा रहा था।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।