Suspend: लापरवाही पड़ी महंगी, SP ने दो पुलिसकर्मियों को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित

मामले में जानकारी कटनी एसपी मयंक अवस्थी को लगते ही उन्होंने एक ASI और कांस्टेबल (Constable) को निलंबित कर दिया है।

निलंबित

कटनी, डेस्क रिपोर्ट मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के लापरवाही करने वाले अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई जारी है। लगातार इनके खिलाफ कदम उठाए जा रहे हैं। इसी बीच प्रदेश के कटनी जिले में लूट के मामले में FIR दर्ज न करने के कारण एसपी मयंक अवस्थी (SP Mayank Awasthi) द्वारा दो पुलिसकर्मियों को निलंबित (suspend) कर दिया गया है। इनके खिलाफ विभागीय जांच (Departmental inquiry) के आदेश जारी किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक कटनी जिले के कुठला थाना अंतर्गत एक वाहन सजावट दुकान में चार नकाबपोश बदमाश द्वारा मारपीट की गई। इसके साथ ही लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। हालांकि पीड़ित जब इसकी सूचना देने पुलिस स्टेशन पहुंचे तो पुलिसकर्मियों द्वारा FIR दर्ज नहीं की गई। इस मामले में जानकारी कटनी एसपी मयंक अवस्थी को लगते ही उन्होंने एक ASI और कांस्टेबल (Constable) को निलंबित कर दिया है।

Read More: सपा सांसद आजम खां की हालत नाजुक, संक्रमण के बाद क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में

इतना ही नहीं एसपी मयंक अवस्थी द्वारा कुठला थाने के विपिन सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं मयंक अवस्थी का कहना है कि अपराध होने के बावजूद FIR ना लिखना बेहद गंभीरता का विषय है। मामले की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। वहीं अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि 21 मई शुभम साहू जब रात्रि करीब 11:30 बजे दुकान से निकला। इस दौरान एक युवक ग्राहक बन उसके दुकान पर पहुंचा। उसके पीछे तीन युवक और गए। वे सभी चेहरे पर नकाब लगाए हुए थे। चारों युवक दुकानदार के साथ मारपीट करने लगे। चारों शुभम साहू को दुकान के अंदर लेकर चले गए एक युवक ने दुकान में पड़े 9000 सहित दो होम थिएटर और कई मोबाइल लूट लिए। इसके साथ ही दुकानदार को दुकान के अंदर ही बंद कर चारों फरार हो गए। वही मनीष साहू जब शिकायत दर्ज कराने कुठला थाना पहुंचे तो उनकी शिकायत दर्ज नहीं की गई। जिस पर यह कार्रवाई की गई है।