पति ने अचानक दिया तीन तलाक, पत्नी ने पुलिस में की शिकायत

Teen talaq

खंडवा, सुशील विधानी। तीन तलाक (teen talaq) पर सख्त कानून बनने के बाद भी देश में कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही वाकया मध्य प्रदेश के खंडवा जिले का है, जिसमें पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। यहां पति ने तीन तलाक देकर नवजात बच्चे समेत महिला को घर से बाहर निकाल दिया। पति के अत्याचार से तंग पीड़िता ने आखिरकार कानून का दरवाजा खटखटाया और न्याय की गुहार लगायी।

पीड़िता गुलनार सिद्धिकी ने बताया कि उसका विवाह झांसी में अजहर नामक युवक से हुआ था। विवाह के बाद से ही अजहर, उनका परिवार और रिश्तेदार उसे दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित करते रहे। गुलनार के घरवालों ने पहले 1 लाख रूपये दिए फिर बाद में 50 हजार रूपये और दिए लेकिन फिर भी ससुराल वालों का दबाव कम नहीं हुआ। बार-बार पैसा मांगने पर जब पीड़िता के मायके वाले उनकी डिमांड पूरी नहीं कर पाए तो लॉकडाउन के समय उसका पति उसे बेसहारा छोड़कर चला गया। इसके बाद पति के परिवार और रिश्तेदार ने उसे काफी परेशान किया। इसके बाद 28 मई को गुलनार का भाई और मां उसे झांसी से को खंडवा ले आए। मामला जब महिला परामर्श केंद्र पहुंचा तो अजहर ने कहा कि उसे खुदा को मुंह दिखाना है इसलिए तीन तलाक दे दिया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।