MP News : सीएम ने मंच से गाया ‘एक हजारों में मेरी बहना है,’ लाड़ली बहना महासम्मेलन में किए कई वादें

Ladli Bahna Mahasammelan : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को खंडवा जिले में ‘लाडली बहना महासम्मेलन’ में शामिल हुए। यहां उन्होने एक लाख लाडली बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘आज खंडवा की पवित्र धरती पर मेरी बहनों ने जैसा भावभीना स्वागत किया है, राखी के कच्चे धागे से मुझे बांधा है, मेरी सभी बहनों को मैं विश्वास दिलाता हूँ, मेरी जान भले चली जाए पर आपके विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा।’ इसी के साथ उन्होने घोषणा की कि अब पुलिस में 30 प्रतिशत भर्तियां बेटियों की होंगी। सीएम ने कहा कि अब मेरी ये बेटियां अपराधियों का दिमाग भी ठिकाने लगाने का काम कर रही हैं इसीलिए अब उन्हें और अवसर दिए जाएंगे। इसी के साथ शिक्षा क्षेत्र में 50% भर्ती बेटियों की होगी।

सीएम शिवराज का संबोधन

सीएम शिवराज ने बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘मेरी जिंदगी का एक मकसद है, मेरी बहनों की जिंदगी में परिवर्तन लाना है। बेटे के जन्म पर मिठाई बांटी जाए और बेटी के जन्मदिन पर मायूस होते थे , मैं ये हालत अपने गाँव में देखता था तो तकलीफ होती थी, मन पीड़ा से भर जाता है। इसी धरती पर बेटा और बेटियों में अंतर करके पाप किया है, बेटियों को निरादर किया, बेटियों को कोख में ही मार दिया जाता था। जिससे बेटियों की संख्या घटती गईं, बेटे ज्यादा होते गए। हालत ये हो गई 1000 हजार बेटों पर केवल 900 बेटी पैदा होने लगी। बेटी है तो कल है, बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहाँ से लाओगे।’ इस मौके पर सीएम ने मंच से ‘फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है’ गीत भी गाया।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।