खरगोन में सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला, पुलिस ने लिया संज्ञान, 2 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

Khargone News : खरगोन में धर्म परिवर्तन की नई खबर सामने आई है, जहां आदिवासियों को लालच देकर धर्मांतरण करवाया जा रहा था। जिसपर ऊन पुलिस द्वारा संज्ञान लेते हुए दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, मामला कोटला खेड़ी के वकाना गांव का है। जब धर्मांतरण की एक तस्वीर फिर से सामने आई है। बता दें कि एक मकान में बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन हो रहा था। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही सकल हिंदू समाज और पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

ग्रामीणों ने दी सूचना

ग्रामीणों द्वारा ऐसी सूचना मिली थी कि गांव में कुछ लोग इकट्ठे हो गए हैं और वह धर्मांतरण करवा रहे हैं। जिस पर पुलिस टीम का गठन करते हुए तत्काल उन्हें मौकास्थल पर भेजा गया। साथ ही वहां से कुछ लोगों को थाने लाया गया है, जिनसे पूछताछ की कार्रवाई जारी है- लक्ष्मण सिंह लोवंशी, TI, ऊन

लालच देकर करवा रहे धर्मांतरण

वहीं, हिंदू संगठन के ओमप्रकाश यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें आदिवासियों के धर्मांतरण की सूचना मिली थी। जिसमें बताया गया कि बाहर से कई लोग गांव में आए है और इस वह लालच देकर लोगों का धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।