Khargone News : जनपद पंचायत का कारनामा, जिसके खेत के नाम पर निकाली उसके मालिक को ही नही जानकारी

Khargone Corruption News : मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के ग्राम बांडीखार पंचायत में एक बार फिर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। आवेदक बडवाह जनसुनवाई में जिस मामले की शिकायत करने पहुंचा था,उस पंचायत को कुछ दिन पहले ही बडवाह जनपद पंचायत द्वरा भ्रष्टाचार के मामले में 12 लाख 33 हजार रूपये की राशि वसूली के आदेश दिए है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि ग्राम के ही कृषक अनोखीलाल गोरीशंकर की कृषि भूमि के नाम से ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों ने स्वयं ही दो लाख 88 हजार रूपये राशि मनरेगा योजना के तहत खेत-तालाब निर्माण के लिए राशि स्वीकृत कर ली। यही नही जिम्मेदारों ने फर्जी तरीके से एक लाख 59 हजार रूपये की राशि आहरण भी कर ली थी। इनकी जानकारी जब कृषक अनोखीलाल जायसवाल को मिली तो उन्होंने मंगलवार को बडवाह जनसुनवाई में एसडीएम बीएस कलेश को आवेदन देकर शिकायत की है। उन्होंने आवेदन के माध्यम से बताया कि एक अप्रैल 2022 को अनोखीलाल के नाम से खेत तालाब निर्माण के लिए राशि स्वीकृत हुई है।लेकिन रोजगार सहायक एवं प्रभारी सचिव दिनेश गोयल, पूर्व सरपंच नरेंद्र दुलीचंद एवं उपयंत्री ने मिलकर एक लाख 59 हजार रूपये की राशि आहरण कर ली है। जबकि मेरी कृषि भूमि के नाम से यह राशि कब स्वीकृत हुई है, इसकी मुझे ही जानकारी नही दी गई। खास बात तो यह है कि तालाब के लिए मेरे द्वारा कभी कोई मांग या कार्यवाही पंचायत एवं जनपद पंचायत स्तर तक भी नही की गई है। मंगलवार को जनसुनवाई में एसडीएम को आवेदन देकर मांग की है जल्द इस मामले में जांच कर जिम्मेदारों पर कार्यवाही की जाए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”