मादक पदार्थ के विरुद्ध चैनपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, एक आरोपी गिरफ्तार

मादक पदार्थ के विरुद्ध चैनपुर पुलिस ने मुखबिर की सुचना पर 7 लाख 79 हजार रूपए से अधिक के गांजे के पौधे सहित एक आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है।

खरगोन, बाबुलाल सारंग। मादक पदार्थ के विरुद्ध चैनपुर पुलिस ने मुखबिर की सुचना पर 7 लाख 79 हजार रूपए से अधिक के गांजे के पौधे सहित एक आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। एएसपी जितेंद्रसिंह पंवार ने प्रेसवार्ता कर मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि चैनपुर थाना प्रभारी राबर्ट गिरवाल को 16 मार्च को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम कोठबैड़ा निवासी गोरेलाल पिता भंगडा निवासी कोटबैड़ा ने अपने नवाड के खेत में गांजे के पौधे लगाए गए है। मुखबीर की सूचना पर थाना प्रभारी गिरवाल ने पुलिस टीम का गठन किया। पुलिस टीम मुखबीर के बताएं हुए स्थान पर पहुंची, जहां पुलिस को आता देख एक व्यक्ति झाड़ियों की आड़ का फायदा उठाकर मौके से भाग गया तथा वहा खेत में काम कर रही महिला को महिला आरक्षक द्वारा पकड़ा गया। वही मादक पदार्थ गांजा उगाने के लायसेंस व परमिट का पूछने पर कोई दस्तावेज नहीं होना बताया। टीम की मदद से गांजे के पौधो को उखाड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें…MP के उच्च शिक्षा विभाग का एक और बड़ा निर्णय, अधिकारियों को जारी किए निर्देश

प्रेसवार्ता के दौरान बताया गया कि खेत से गांजे के पौधो को गोरेलाल के खाली खेत मे रखकर इकट्ठे कर आरोपी मुंदीबाई के कब्जे से गोरेलाल के खेत से गांजे के पांचों बंडल के कुल 705 नग पौधे लगाए गए थे। इनका वजन करने पर 155 किलों 850 ग्राम होना पाया गया, जिसकी कुल किमत 7 लाख 79 हजार 250 रूपए है। आरोपी मुंदीबाई को गिरफ्तार कर किया गया। प्रकरण में फरार आरोपी गोरेलाल की तलाशी जारी है। इस कृत्य के लिए आरोपियों के विरुद्ध थाना चैनपुर में अपराध क्र 94/2021 धारा 08/20 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। कार्यवाही में सउनि मेहबुब खान, मुकेश कुमरावत, आर रितेश, हरिनारायण, मआर पूजा एवं सहयोग में भगवानपुरा थाना प्रभारी विश्वेश्वर करील, उनि अनिल जाधव, सउनि रमेश भास्करे, नाथूराम यादव, आर आशाराम, रिंकू जाट एवं मआर रजनी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

यह भी पढ़ें…MP College: कॉलेजों को मंत्री ने दिए यह निर्देश, अब मुख्यालय स्तर से होगी मॉनिटरिंग