खरगोन जिले में त्रि-स्तरीय पंचायतों के उपनिर्वाचन के लिए कार्यक्रम जारी

MP Election 2023

MP News : मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिला पंचायत व जनपद पंचायत सदस्य एवं पंच-सरपंचों के रिक्त पदों को भरने के लिए त्रि-स्तरीय पंचायतों के उपनिर्वाचन 2023 का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। बता दें कि त्रि-स्तरीय पंचायतों में 30 नवंबर 2023 की स्थिति में रिक्त पदों की पूर्ति के लिए निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। खरगोन जिले में 360 पंच एवं 03 सरपंच के रिक्त पदों के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रारंभ होगी। रिक्त स्थानों वाली पंचायतों में आचार संहिता लागू हो गई है जो 11 जनवरी 2024 तक प्रभावी रहेगी।

बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित उप निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार आगामी 15 दिसंबर को त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन की सूचना, आरक्षण एवं मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इसके साथ ही प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करना प्रारंभ कर दिया जाएगा। नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 दिसंबर 2023 को दोपहर 03 बजे तक रहेगी। प्रत्याशियों द्वारा जमा किए गए नाम निर्देशन पत्रों की जांच का कार्य 23 दिसंबर को किया जाएगा। चुनाव नहीं लड़ने वाले प्रत्याशी 26 दिसंबर को दोहपर 03 बजे तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। आवश्यक होने पर 05 जनवरी 2024 को मतदान कराया जाएगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”