Lok Sabha Election 2024: MP की 6 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ शुरू, छिंदवाड़ा-मंडला जैसी हाई प्रोफाइल सीटों पर रखी जा रही कड़ी नजर

Lok Sabha Election 2024: देश में आज से लोकसभा चुनाव 2024 की गूंज सुनाई देना शुरू हो गई हैं। दरअसल आज देश में प्रथम चरण के चुनाव है। वहीं आज मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर मतदान किया जा रहा हैं।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के प्रथम चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों पर मतदान किया जा रहा है: छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, शहडोल, और सीधी। इन 6 सीटों पर लगभग 1,13,09,636 मतदाता हैं, जो 88 प्रत्याशियों में से अपने प्रिय प्रत्याशी का चयन करेंगे। वहीं जबलपुर सीट पर 19 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है, जबकि मंडला सीट पर केवल 10 प्रत्याशी हैं।

बालाघाट में हेलिकॉप्टर भी तैनात:

जानकारी के अनुसार मतदान का कार्यक्रम सुबह 7 बजे से ही शुरू कर दिया गया और यह प्रक्रिया शाम 6 बजे तक चलेगी। जबकि नक्सल प्रभावित क्षेत्र बालाघाट के 3 विधानसभा क्षेत्र – परसवाड़ा, लांजी, और बैहर में – मतदान सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक ही होगा। दरअसल नक्सल गतिविधियों के चलते, जबलपुर में एयर एंबुलेंस और बालाघाट में हेलिकॉप्टर भी तैनात किए गए हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।