Mandsaur News : कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी के घर पर पुलिस ने दी दबिश, भारी मात्रा में पीडीएस का चावल जब्त

Mandsaur News : मंदसौर जिले के कुख्यात तस्कर जयकुमार उर्फ बाबू सिंधी भारी मात्रा में मादक पदार्थ की जब्ती के मामले को केंद्रीय जेल भोपाल में है। बाबू सिंधी का परिवार मंदसौर स्टेशन रोड के पास पारख कॉलोनी में रहते है। बाबू सिंधी के जेल जाने के बाद उसकी पत्नी राजश्री व मंदसौर में रहने वाले उसके भाई और भतीजे अवैध कार्यों को अंजाम दे रहे है। शुक्रवार देर शाम को सिटी कोतवाली पुलिस ने पारख कॉलोनी स्थित बाबू सिंधी के भाई व भतीजे के घर पर दबिश दी, जहां पर भारी मात्रा में राशन की दुकानों पर गरीबों को दिए जाने वाला चावल जब्त हुआ है। चावल की मात्रा क्विंटलों में बताई जा रही है।

चावल – गेहूं की आड में मादक पदार्थों की तस्करी

ऐसी जानकारी सामने आई है कि पीडीएस के सस्ते दामों में चावल व गेहूं लेकर ये मादक पदार्थ डोडाचूरा की तस्करी में भी लिप्त थे, बाबू सिंधी के जेल जाने के बाद उसके भाई वीरेंद्र उर्फ बल्लू सबनानी, नारिमल, किशोर और बाबू के भतीजे रोहित उर्फ सन्नी व पप्पी सबनानी मादक पदार्थों की तस्करी पीडीएस चावल की आड में करने में लिप्त है। मंदसौर व आसपास जिले से ये पीडीएस का चावल एकत्रित कर घर व बस स्टैंड क्षेत्र स्थित दुकान पर रखते थे और ट्रांसपोर्ट के जरिए पंजाब, हरियाणा और राजस्थान भिजवाने का काम करते थे। नीमच के कुछ बाबू के साथी भी परिजनों के संपर्क में थे, जो तस्करी का पूरा रूट बता रहे थे और बडे तस्करों के संपर्क में है।*


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”