पूर्व सरपंच पर लगाया दो आंगनवाड़ी भवनों की राशि हड़पने का आरोप, फरियादी ने एसपी ऑफिस में पहुंचकर कार्रवाई के लिए दिया आवेदन

Morena News : सरकार के द्वारा सरपंचों को विकास कार्यों के लिए राशि आवंटित की जाती है लेकिन सरपंचों के द्वारा राशि का दुरुपयोग कर उसको हड़प लिया जाता है, जिससे कहीं ना कहीं विकास कार्यों में रुकावट उत्पन्न होती है। एक ऐसा ही मामला मुरैना जिले के ग्राम पंचायत ख़बरोली में देखने को मिला जहां पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह कुशवाहा के द्वारा दो आंगनबाड़ी भवनों की राशि निकालकर हड़प ली गई।

यह है मामला

बता दें कि धर्मेंद्र सिंह कुशवाह के द्वारा आवेदन में बताया गया कि ग्राम पंचायत ख़बरोली में वर्ष 2008-09 में आंगनवाड़ी भवन के लिए करीब ढाई -ढाई लाख रुपए स्वीकृत की गई थी। पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह कुशवाहा द्वारा आंगनबाड़ी भवनों की राशि को गलत तरीके से निकालकर राशि हड़प ली गई। आंगनवाड़ी भवन खबरोली एवं आंगनवाड़ी भवन विसंगपुर का निर्माण कार्य आधा अधूरा किया गया और उसका निर्माण कार्य पूरा न करते हुए उसकी राशि हड़प ली गयी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”