कांग्रेस पार्टी के नेता प्रबल प्रताप मावई ने दिया पार्टी से इस्तीफा

इस्तीफा देने के बाद प्रबल प्रताप सिंह मावई ने कहा कि नहीं करुंगी बेजीपी ज्वाइन। दो दिन के भीतर कर दूंगा सारी स्थिति साफ कर दूंगा।

कांग्रेस पार्टी के नेता प्रबल प्रताप मावई ने दिया पार्टी से इस्तीफा
कांग्रेस पार्टी नेता प्रबल प्रताप मावई ने दिया इस्तीफा

मुरैना,संजय दीक्षित। नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस नेता प्रबल प्रताप सिंह मावई उर्फ रिंकू ने आज कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को कांग्रेस ने अपनी तीसरी और 4 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। लेकिन जैसे ही प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी हुई वैसे ही कांग्रेस में गुटबाजी भी चरम पर पहुंच गई। राजनीतिक दलों में चर्चा है कि प्रबल प्रताप सिंह मावई मुरैना विधानसभा सीट से कांग्रेस टिकट के लिए प्रबल दावेदारों की सूची में नाम शामिल था।लेकिन सूची में प्रबल प्रताप सिंह मावई का टिकट ना होने से नाराज नेता ने इस्तीफा दे दिया है। क्योंकि पार्टी ने उनका टिकट काट कर राकेश मावई को मुरैना का प्रत्याशी घोषित कर दिया है, जिससे नाराज कांग्रेस नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि प्रबल प्रताप सिंह मावई माधवराव सिंधिया के कट्टर समर्थक और कांग्रेस के पूर्व विधायक स्वर्गीय सोबरन सिंह मावई के पुत्र हैं। इस बार फिर से प्रबल प्रताप का टिकट काटकर मुरैना विधानसभा से इनके चचेरे भाई राकेश मावई को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। अब कयास लागए जा रहे हैं कि प्रबल प्रताप सिंह मावई अन्य किसी पार्टी से चुनाव लड़ सकते है। वहीं प्रबल प्रताप सिंह मावई का कहना है कि कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद मैं बीजेपी का दामन नहीं थामुंगा और दो दिन में सारी स्थिति साफ कर दूंगा। मेरे साथ टिकट वितरण में कुछ नेताओं ने भ्रमित कर मुझे दोखा दिया है। कमलनाथ ने किसी भी सर्वे के आधार पर टिकट वितरण नहीं किया है, बल्कि मनमर्जी से टिकट का वितरण हुआ है। मुरैना विधानसभा क्षेत्र के टिकट को लेकर में अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा हूं, इसलिये मैं आज कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

कांग्रेस पार्टी के नेता प्रबल प्रताप मावई ने दिया पार्टी से इस्तीफा