खाद्य विभाग का छापा,किराना दुकान और गोदाम पर मिली मिलावटी सामग्री 

मुरैना, संजय दीक्षित। खाद्य विभाग की टीम ने एक किराना दुकान और उसके गोदाम पर छापामार कार्रवाई कर जहाँ भारी मात्रा में कैमिकल  और अन्य सामान मिला जिसका प्रयोग मिलावटी दूध बनाने के लिए किया जाता है।  विभाग ने दुकान और गोदाम संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के केएस मिल के सामने स्थित मोहन किराना स्टोर पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी (Food safety officer)अनिल प्रताप सिंह परिहार और रेखा सोनी ने पुलिस बल के साथछापा मार कार्रवाई की। जहाँ मौके पर दुकान संचालक धर्मेंद्र राठौर के पुत्र रामप्रकाश राठौर के समक्ष दुकान का निरीक्षण किया तो किराना सामग्री के अलावा ,आरएस केमिकल,माल्टो डेक्स्ट्रोज पाउडर बिक्री हेतु पाए गए थे। इसके बाद धर्मेंद्र राठौर के जौरा रोड स्थित गोदाम पर पूरी टीम  पहुंची तो  चेक करने पर आरएम केमिकल 245 किलोग्राम, दीपक माल्टो पाउडर 26 बेग, लिक्विड डिटर्जेंट 94 किलोग्राम आदि सामग्री पायी गयी। मौके पर गोदाम और दुकान के रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने न होना बताया । पूछताछ में  खाद्य विभाग की टीम को धर्मेंद्र राठौर ने बताया कि ये केमिकल ,पाउडर और रेंजी दूध वालों को मिलावट करने के लिए बेचता हूँ। इस मामले में खाद्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया हैं कि धर्मेंद राठौर उक्त सामग्री की आड़ में मिलावट का कारोबार करने वालों को अपने निजी स्वार्थ एवम आर्थिक लाभ के लिए सामग्री बेचता था। ये सामान मिलावटी कारोबारियों को बढ़ावा देने और आमजन के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ करने के उद्देश्य से बेचता था। मिलावटी सामग्री जब्त  कर गोदाम और दुकान को सील किया गया है। दुकान संचालक के खिलाफ सिविल लाइन थाने में कार्रवाई की जा रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....