Morena News : 71 अधिकारियों-कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश, कारण बताओ नोटिस जारी

इसमें अम्बाह, कैलारस के जनपद सीईओ (District CEO) को कारण बताओ नोटिस, 26 सहायक यंत्री का वेतन काटने, 39 उपयंत्रियों का वेतन काटने तथा 4 ब्लाॅक काॅर्डिनेटरों का वेतन काटने की कार्यवाही की है।

morena

मुरैना, संजय दीक्षित। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले (Morena District) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) से पहले स्वच्छ भारत मिशन (Clean India Mission)और पंचायतों में चल रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा में प्रगति नहीं पाये जाने पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत (Chief Executive Officer, District Panchayat) रोशन कुमार सिंह ने 71 अधिकारियों और कर्मचारियों (Officers and employees)का वेतन व कारण बताओ नोटिस जारी करने की कार्रवाही की है।

यह भी पढ़े… MP Board : 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, फिर से तैयार होंगे प्रश्नपत्र और ब्लू प्रिंट

इसमें अम्बाह, कैलारस के जनपद सीईओ (District CEO) को कारण बताओ नोटिस, 26 सहायक यंत्री का वेतन काटने, 39 उपयंत्रियों का वेतन काटने तथा 4 ब्लाॅक काॅर्डिनेटरों का वेतन काटने की कार्यवाही की है।जिला सीईओ रोशन कुमार सिंह ने 12 फरवरी को जनपद पंचायतों के अन्तर्गत ग्राम पंचायत स्तर पर निर्माण कार्यो की समीक्षा की थी। इसकेे अलावा स्वच्छ भारत मिशन में सामुदायिक शौचालय निर्माण की धीमी गति के कारण इनके खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाही की है। जिसमें जनपद पंचायत पोरसा में सहायक यंत्री शेलेश कुशवाह का दो दिवस का वेतन काटने की कार्यवाही की हैं।

वहीं जनपद पंचायत पोरसा की ग्राम पंचायत हिंगावली के सहायक यंत्री शेलेष कुशवाह का 2 दिवस का वेतन, हिंगावली के उपयंत्री सुरेन्द्र सिंह सिकरवार, रछेड़ के उपयंत्री डीएस भदोरिया, धर्मगढ़ के उपयंत्री ध्रुव भारद्वाज का 7-7 दिवस का वेतन काटने की कार्रवाही की है।जनपद सीईओ अम्बाह ललित चैधरी को कारण बताओ नोटिस और सांगोली के सहायक यंत्री एमपी शर्मा का दो दिवस का वेतन काटने की कार्रवाही की।

यह भी पढे… PMAY : शिवराज सिंह चौहान देंगे 1 लाख हितग्राहियों को तोहफा, अमित शाह भी होंगे शामिल

सुनावली, किर्रायच, तरेनी के उपयंत्री संतोष त्यागी का 7 दिवस का वेतन, उपयंत्री कुथियाना, वीलपुर के शरत मित्तल का 3 दिवस का वेतन, सिहोनियां, ऐसाह, चांदपुर, महुरी के उपयंत्री गिर्राज गुप्ता का 7 दिवस का वेतन, लल्लूबसई, तुतवास के उपयंत्री रामसहाय सिंह भदोरिया का 7 दिवस का वेतन काटने,गूंज के उपयंत्री जयप्रकाश आर्य का 7 दिवस का वेतन,जनपद मुरैना में नाका के सहायक यंत्री आरए किरार का दो दिवस का वेतन काटने, नाका के उपयंत्री नरेन्द्र सिंह गुर्जर का 7 दिवस का वेतन काटने, रिठौरा खुर्द, जारह के सहायक यंत्री ओपी मुदगल का दो दिवस का वेतन काटने, रिठौराखुर्द के उपयंत्री राजेश भारद्वाज का 7 दिवस का वेतन काटने, जारह के उपयंत्री बालमकुन्द नरवरिया का 7 दिवस का वेतन काटने, नावली, बड़ागांव के उपयंत्री सुभाष शाक्य का 3 दिवस का वेतन काटने, बसैया के उपयंत्री प्रवीण कुमार वर्मा का 3 दिवस का वेतन काटने, ब्लाॅक कोर्डिनेटर श्रीमती किरन भदोरिया का 2 दिवस का वेतन काटने की कार्रवाही की है।

वहीं जारह केे सरपंच और सचिव पर धारा 40 का प्रस्ताव दिया गया है।जनपद जौरा में मई, जाफराबाद के सहायक यंत्री हरिश्चन्द्र गुप्ता का 7 दिवस का वेतन काटने, उपयंत्री मई सुनील सक्सेना का 7 दिवस का वेतन काटने, मुद्रावजा के उपयंत्री दुर्गेश दीक्षित का 7 दिवस का वेतन काटने तथा ब्लाॅक काॅर्डिनेटर श्रीमती शकुन्तला राजपूत का एक दिवस का वेतन काटने की कार्रवाही की गई।

यह भी पढ़े… MP Weather : सोमवार से मौसम बदलने के आसार, मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना

पहाडगढ़ विकासखण्ड की पहाडगढ़ ब्लाॅक कोर्डिनेटर अनार सिंह यादव का 7 दिवस का वेतन, जैतपुर, झौड़ के सहायक यंत्री रामस्वरूप त्यागी का दो दिवस का वेतन, जैतपुर के उपयंत्री मातादीन शाक्य का 7 दिवस का वेतन और झौड़ के उपयंत्री अशोक त्यागी का 3 दिवस का वेतन काटने की कार्रवाही की गयी है।इसके साथ ही जनपद पंचायत कैलारस की ग्राम पंचायत थाटीपुरा के उपयंत्री ब्रजेश कुमार आर्य, बस्तोली, दीपहरा के उपयंत्री मंजर अली, सहायक यंत्री बस्तोली, शहदपुर, गुलपुरा उपयंत्री नीरज शर्मा, कुटरावली के उपयंत्री गुलाब सिंह धाकड़ का, बेहरारा जागीर, आंतरी के उपयंत्री अरविन्द कुशवाह का 7-7 दिवस का वेतन काटने की कार्रवाही की है।

इसके साथ ही जनपद सीईओ कैलारस एपी प्रजापति को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।जनपद पंचायत सबलगढ़ की ग्राम पंचायत जावरौल, गोदोली के उपयंत्री भारत सिंह पचौरी, अटार के उपयंत्री हाकिम सिंह त्यागी का अटार का 7 – 7 दिवस और संतोषपुर, गोदोली, गुरेमा के सहायक यंत्री रामसेवक शर्मा का 2 दिवस का वेतन काटने, संतोषपुर के उपयंत्री सोवरन सिंह जाटव और गुरेमा के उपयंत्री दिलीप सिंह तोमर का 7-7 दिवस का वेतन काटने की कार्रवाही की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here