Morena News : 71 अधिकारियों-कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश, कारण बताओ नोटिस जारी

Gorakhpur DM Vijay Kiran Anand

मुरैना, संजय दीक्षित। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले (Morena District) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) से पहले स्वच्छ भारत मिशन (Clean India Mission)और पंचायतों में चल रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा में प्रगति नहीं पाये जाने पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत (Chief Executive Officer, District Panchayat) रोशन कुमार सिंह ने 71 अधिकारियों और कर्मचारियों (Officers and employees)का वेतन व कारण बताओ नोटिस जारी करने की कार्रवाही की है।

यह भी पढ़े… MP Board : 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, फिर से तैयार होंगे प्रश्नपत्र और ब्लू प्रिंट

इसमें अम्बाह, कैलारस के जनपद सीईओ (District CEO) को कारण बताओ नोटिस, 26 सहायक यंत्री का वेतन काटने, 39 उपयंत्रियों का वेतन काटने तथा 4 ब्लाॅक काॅर्डिनेटरों का वेतन काटने की कार्यवाही की है।जिला सीईओ रोशन कुमार सिंह ने 12 फरवरी को जनपद पंचायतों के अन्तर्गत ग्राम पंचायत स्तर पर निर्माण कार्यो की समीक्षा की थी। इसकेे अलावा स्वच्छ भारत मिशन में सामुदायिक शौचालय निर्माण की धीमी गति के कारण इनके खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाही की है। जिसमें जनपद पंचायत पोरसा में सहायक यंत्री शेलेश कुशवाह का दो दिवस का वेतन काटने की कार्यवाही की हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)