Morena News : प्रशासन की बड़ी लापरवाही, मुक्तिधाम में न बिजली न पानी, टॉर्च और बाइक की लाइटें जलाकर किया गया अंतिम संस्कार

Morena News : मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की बदहाल व्यवस्था की तस्वीर सामने आ रही है। जहां मुक्तिधामों की हालत बद से बदतर हो गई है आलम यह है कि बारिश के दिनों में मुक्तिधाम में पॉलिथीन लगाकर अंतिम संस्कार किए जाने और कीचड़ के रास्ते शव यात्रा निकालने की खबरें आती थीं। अब लोग मोबाइल की टॉर्च और बाइक की लाइट की रोशनी में अंतिम संस्कार करने पर मजबूर हैं। इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जो प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर रहा हैं।

यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि यह पूरा मामला बानमोर के फड़ का पुरा क्षेत्र की दुर्गा कॉलोनी का है जहाँ श्मशान घाट में ना तो पानी की व्यवस्था है और ना ही बिजली की। नतीजा यह है कि यहां अंतिम संस्कार करने के लिए पीड़ित परिवार के लोगों को टॉर्च और बाइक की लाइटें जलाकर शवों का अंतिम संस्कार करना पड़ रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”