मुस्लिम युवक ने अपनाया सनातन धर्म, हनुमान जी की सेवा करने का लिया संकल्प

सलीम 7 महीने से मंदिर पर सेवा कर रहा था, उन्होंने अपने इस्लामिक परिवार में पत्नी, 4 बच्चे तथा 6 नातियों सहित मुस्लिम परिवार को त्याग दिया है।

Morena News : मुरैना जिले में मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म को अपनाया है और हिंदू धर्म अपनाने के बाद हनुमान जी मंदिर पर जाकर सेवा करने का संकल्प लिया है। बता दें कि अंबाह क्षेत्र के खड़ियार गांव में एक व्यक्ति ने इस्लाम त्याग कर हिंदू धर्म अपना लिया है, अंबाह तहसील के खड़ियार गांव के सलीम खान की पहचान अब बाबा सुखराम दास के रूप में की जाएगी। इसके लिए खड़ियार गांव के कोंडर वाले हनुमान जी मंदिर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें विधि विधान से मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म को अपनाया है।

धर्म परिवर्तन कर ली गुरु दीक्षा

सलीम खान ने बताया कि उनके दिल दिमाग में इस्लाम को छोड़कर सनातन धर्म अपनाने का ख्याल आया और अपने आध्यात्मिक गुरु महुरी देवस्थान के महंत श्री श्री 1108 रामखिलावन दास महाराज से आज्ञा लेकर उन्होंने हिंदू धर्म स्वीकार किया है। सलीम खान ने हिन्दू धर्म अपनाया हैं, सलीम खान का धर्म परिवर्तन कर गुरु दीक्षा दी। सलीम का नाम बाबा सुखराम दास बना दिया हैं सलीम 7 महीने से मंदिर पर सेवा कर रहा था, उन्होंने अपने इस्लामिक परिवार में पत्नी, 4 बच्चे तथा 6 नातियों सहित मुस्लिम परिवार को त्याग दिया है। गुरु दीक्षा के दौरान अखंड रामायण पाठ व भंडारे का आयोजन भी करने का संकल्प लिया गया है। इस आयोजन में कई सनातन धर्म के साधु संत महात्मा उपस्थित हुए।

मुस्लिम युवक का कहना है कि भाई-बहन से मुस्लिम समाज में शादी हो जाती है लेकिन हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं है, इसके साथ ही तीन तलाक भी मुस्लिम समाज में समस्या बनी हुई है। जिससे काफी लोग परेशान है, इन सभी बातों को लेकर मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म को अपनाया है।
मुरैना से संजय दीक्षित की रिपोर्ट