मुरैना : सिंहौनियां थाना पुलिस ने पचास बोरी नकली दूध बनाने का पाउडर पकड़ा

आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला पंजीबद्ध किया।

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट। जिले में मिलावटी व नकली दूध बनाने का कारोबार दिनोंदिन तेजी पर है। आज थाना ​सिंहौनियां पुलिस ने दूध माफिया पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पचास बोरी नकली दूध बनाने का पाउडर पकड़ा है जिसकी बाजार की कीमत 125000 रुपये है यह पाउडर एक ट्रक में भरकर गोदाम में ले जाया जा रहा था। जहाँ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गोदाम संचालक को भी गिरफ्त में ले लिया है। और उससे पूछताछ की जा रही, साथ ही इसकी सूचना खाद्य विभाग को दे दी गई वहीं आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला पंजीबद्ध किया।

यह भी पढ़े… यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इस ट्रेन का जबलपुर समेत कई स्टेशनों में बदल जाएगा परिचालन समय

हम आपको बता दें कि सिंहौनियां थाना प्रभारी पवन सिंह भदौरिया को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक ट्रक में नकली दूध बनाने का पाउडर कुछ बोरियां में खडियाहार ले जाया जा रहा है, इस सूचना पर अमल करते हुए उन्होंने बीट प्रभारी जितेन्द्र सिंह भदौरिया व मय फोर्स के साथ ट्रक को घेर कर दबिश दी। तभी मौके पर ड्राइवर मिला। उससे पूछताछ की तब उसने बताया कि ट्रक में पाउडर भरा है। आगे उसने कहा कि मुझे इस पाउडर के बारे में कोई जानकारी नहीं हैं, तब पुलिस ने पाउडर को सूंघ कर देखा तो पता चला कि यह पाउडर नकली दूध बनाने के काम आता है। आगे पुलिस ने उससे पूछा कि इसको किस जगह ले जा रहा था तब ड्राइवर ने बताया कि यह पाउडर वह खड़ियाहार निवासी मुकेशचन्द्र अग्रवाल के गोदाम में उतारने ले जा रहा था। पुलिस ने हाल ही मुकेशचन्द्र अग्रवाल को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जब उसने बताया कि यह मिलावटी दूध पाउडर हैं, इस पाउडर को वह डेयरी संचालकों को सप्लाई करता है। पुलिस ने मामला दर्ज आगे की पूछताछ शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े… जानिये, बच्चो को कैसे लगेगी वैक्सीन

गौरतलब है कि इस कार्रवाई में उप निरीक्षक पवन सिंह भदौरिया थाना प्रभारी सिहोनियाँ, उप निरी कार्यवाहक जेएस भदोरिया आर राहुल सिह सिकरवार, आर.राम आर. उपेन्द्र सिंह आर.जितेन्द्र आर.सोमवीर आर. शैलेन्द्र आर योगेश की सराहनीय भूमिका रही।