Madhya Pradesh: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, मंत्री बोले-इससे प्रभावी अकुंश लगेगा

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत  दूध टैंकरों पर अब डिजिटल ताले लगाए जाएंगे। खास बात ये है कि ऐसा करने वाला मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य होगा। पशुपालन मंत्री पटेल (Animal Husbandry Minister Prem Singh Patell)  ने आज को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन  के कार्यों की समीक्षा बैठक में इसकी जानकारी दी और कहा कि इस फैसले से मिलावट पर प्रभावी अकुंश लगेगा।

यह भी पढ़े… Cabinet Expansion 2021: युवा चेहरों मिल सकती है जगह, कईयों की कुर्सी पर खतरा!

पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री  प्रेम सिंह पटेल ने आज डेयरी फेडरेशन की गतिविधियों की समीक्षा करते हुए बताया कि दूध के टैंकरों में मिलावट को रोकने के लिये एमपी स्टेट को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन (MP State Co-Operative Dairy Federation)दूध का संकलन करने वाले टैंकरों में डिजिटल लॉक और व्हीकल ट्रेकिंग सिस्टम लगायेगा।  ऐसा करने वाला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) देश का पहला राज्य होगा। लम्बे समय से दूध के टैंकरों में मिलावट की शिकायतें मिल रही थीं। इससे मिलावट पर प्रभावी अंकुश लगेगा और दूध (Milk) की गुणवत्ता बरकरार रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)