Morena News : एसपी की 10 वर्षीय बेटी ओजस शाक्यवार ने रंगीन दीए बेचकर की नेत्रहीन लोगों के लिए चैरिटी

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली (Diwali) का त्यौहार जैसे-जैसे करीब आ रहा है बच्चों में उत्साह उतना ही बढ़ता जा रहा है। जहां एक तरफ बच्चे घर सजाने, रंगोली बनाने और घर की साफ-सफाई में मदद कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ छठवीं कक्षा की छात्रा ओजस शाक्यवार (Ojas Shakewar) ने नेत्रहीन बच्चों के लिए रंगीन दीए बेचकर चैरिटी (Charity) की है। मुरैना (Morena) जिले के एसपी (S.P) और ओजस के पिता ललित शाक्यवार अपनी नन्ही बेटी के इस कदम को देख कर बहुत खुश हैं। 10 वर्षीय ओजस दिल्ली पब्लिक स्कूल (Delhi Public School) की छठवीं कक्षा की छात्रा हैं।

यह भी पढ़ें…20 फ़ीट गहरे कुएं में गिरा जान मगरमच्छ, जोखिम में डालकर वन विभाग ने बचाई की जान

Morena News : एसपी की 10 वर्षीय बेटी ओजस शाक्यवार ने रंगीन दीए बेचकर की नेत्रहीन लोगों के लिए चैरिटीMorena News : एसपी की 10 वर्षीय बेटी ओजस शाक्यवार ने रंगीन दीए बेचकर की नेत्रहीन लोगों के लिए चैरिटी

10 वर्षीय ओजस अलग-अलग तरह के दीयों पर रंगीन कलाकारी करके उन्हें बेच रही हैं और उस से आई हुई रकम को नेत्रहीन लोगों के लिए चैरिटी में देंगी। ओजस अभी तक कुल 200 दिए बेच चुकी हैं। ओजस का कहना है कि इसकी प्रेरणा उन्हें किसी से नहीं मिली, वह एक दिन अपनी मां के साथ जा रही थी और तभी रास्ते में उन्होंने नेत्रहीन व अनाथ विद्यालय देखा और उन्हें उन बच्चों के लिए कुछ करने की प्रेरणा जगी। कुमारी ओजस अक्टूबर से लेकर अभी तक कुल 200 दीए रंगीन करके बेच चुकी हैं।

Morena News : एसपी की 10 वर्षीय बेटी ओजस शाक्यवार ने रंगीन दीए बेचकर की नेत्रहीन लोगों के लिए चैरिटी Morena News : एसपी की 10 वर्षीय बेटी ओजस शाक्यवार ने रंगीन दीए बेचकर की नेत्रहीन लोगों के लिए चैरिटी

ओजस से दीए खरीदने वाले लोगों का कहना है के संस्कार माता-पिता से ही मिलते हैं। बच्चे की इस अनूठी पहल को देखकर उन्हें प्रेरणा मिली है। ओजस के इस काम से वह मुरैना के कई बच्चों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गई हैं।