MP Holi : सीएम हाउस में होली का जश्न, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर

mp holi

MP Holi : आज मध्यप्रदेश में धूमधाम से होली का त्यौहार मनाया जा रहा है। सुबह से ही लोग रंग गुलाल लेकर घर से निकल पड़े हैं। अपनों के बीच लोग इस त्यौहार को जमकर सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक दूसरे को रंग लगाकर बुरा ना मानो होली है कह रहे हैं। हर साल इसी धूम के साथ होली सेलिब्रेट की जाती हैं।

खास बात ये है कि आज के दिन कई जगहों पर मिल समारोह और होली इवेंट्स रखे जाते हैं जिसमें काफी ज्यादा लोग शामिल होते हैं। ठीक इसी तरह सीएम हाउस में भी आज मिलान समारोह का आयोजन रखा गया है। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी होली का जश्न मनाते हुए नजर आए।

सीएम हाउस में बीजेपी कार्यकर्ताओं और आम जनता के बीच सीएम होली खेल रहे हैं। हर साल की तरह इस साल भी जोरों शोरों से होली के जश्न को मनाने की तैयारियां की गई है।

सीएम हाउस में आयोजित होली मिलन समारोह में भोपाल के हुजूर से विधायक रामेश्वर शर्मा गीत – संगीत पार्टी के साथ रंग में डूबे दिखे। वहीं भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजर भी इसमें शामिल हुए। उन्हें भी रंग – गुलाल से रंग दिया गया। सिलवानी से विधायक रामपाल सिंह भी पहुंचे हैं। शर्मा ने होली गीत भी गाए।

ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री ने जनता को होली की शुभकामनाएं देते हुए लिखा है खुशियों का गुलाल उड़े, स्नेह की वर्षा हो। हर हृदय में सद्भाव का भाव गुंजित हो। सौहार्द के आकाश में बांसुरी की मीठी धुन हो। रंगों को भी प्रेम के रंग में रंग दें, ऐसी होली हो। आपको #होली की हार्दिक बधाई। यह पर्व आपके जीवन में सुख,समृद्धि, आनंद के नए रंग घोले, यही कामना करता हूं।

MP Holi : चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

जानकारी के मुताबिक, आज होल के त्यौहार के दिन पुलिस राजधानी के चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रख रही है। हुड़दंग मचाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। आज के दिन जो भी पिया हुआ नजर आया उसके खिलाफ पुलिस सख्त एक्शन लेगी। साथ ही अवैध शराब कारोबारियों और असामाजिक तत्वों पर कड़ी नज़र रखे रहेगी।

जैसा की आप सभी जानते हैं आज के दिन सबसे ज्यादा लोग भांग और दारू के नशे में रहते हैं। ऐसे में किसी के साथ भी छेड़छाड़ कर देते हैं। जिसकी वह से पुलिस सख्त हो गई है और अब चप्पे-चप्पे पर निगरानी रख रही है। सभी जिलों को अतिरिक्त बल उपलब्ध करवाया गया है। 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी आज ड्यूटी पर तैनात है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News