MP News : रीवा के प्रसिद्ध सुंदरजा आम और मुरैना की लोकप्रिय गजक को मिला जीआई टैग, CM दी बधाई

mp news, sundaraj aam

MP News : भारत का दिल मध्यप्रदेश एक बार फिर चर्चा में आ गया है। दरअसल, एमपी के रीवा का प्रसिद्ध सुंदराज आम और मुरैना की खास गजक वैसे तो विश्वभर में मशहूर है। लेकिन अब इसकी पहचान एक बार फिर खास हो गई है। क्योंकि सुंदरजा आम और गजक को जीआई टैग यानी जियोग्राफिकल इंडीकेटर दिया गया है। हिंदी में इसे भौगोलिक संकेतक नाम से जाना जाता है। इसकी जानकारी खुद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा दी गई है। मध्यप्रदेश के लिए ये खुशी की बात है।

सीएम शिवराज ने दी बधाई

सीएम शिवराज ने भी इस पर एक ट्वीट करते हुए बधाई दी है। आपको बता दे, सीएम शिवराज ने अपने ट्वीट में कहा है कि हर्ष का विषय है कि प्रदेश के रीवा के सुंदरजा आम और मुरैना की गजक को GI टैग मिलने से वैश्विक पहचान मिली है। सभी जनता को मैं हृदय से बधाई देता हूं। इस उपलब्धि के लिए सीएम शिवराज ने पीएम मोदी और केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल का भी आभार माना है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।