MP Tourism : जानें कहा से आता है इस रहस्यमयी कुंड में पानी, वैज्ञानिक भी रह गए हैरान

MP Tourism

MP Tourism : भारत का दिल मध्यप्रदेश घूमने के लिहाज से बेहद खूबसूरत जगह में से एक है। यहां दूर-दूर से पर्यटक प्राकृतिक सौंदर्य, ऐतिहासिक धरोहर और धार्मिक स्थलों का दीदार करने के लिए आते हैं। इतना ही नहीं गर्मी के महीने में सबसे ज्यादा लोग पानी वाली जगहों पर जाना पसंद करते हैं। मध्यप्रदेश के ऐसी कई जगह है जहां के प्राकृतिक नजारें देखने लायक है। आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद रहस्यमयी है। उस जगह के बारे में कई वैज्ञानिकों ने भी पता लगाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। तो चलिए जानते हैं उस जगह के बारे में –

MP Tourism : ये है मध्यप्रदेश का रहस्यमयी कुंड

मध्य प्रदेश के धारी गांव में दिव्य सिद्ध किशनगढ़ धाम स्थान के बारे में बात करें तो इस जगह को सिद्धों के निवास के रूप में भी जाना जाता है। आज भी यह जगह अपनी विशालकाया और शिलाओं के लिए मशहूर है। यहां से हमेशा जलधारा बहती रहती है। पत्थरों के बीच बने कुंड में पानी कहां से आता है इसका रहस्य आज तक कोई भी नहीं जान पाया। कई वैज्ञानिकों ने इस पर रिसर्च भी की, लेकिन वह भी हार मान गए।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।