MP Tourism: मध्य प्रदेश के इस शहर में छापे जाते हैं नोट, यहां मौजूद इन जगहों का जरूर करें दीदार

MP Tourism

MP Tourism: घूमने फिरने के लिहाज से मध्य प्रदेश एक शानदार जगह है। यहां कई पौराणिक और ऐतिहासिक स्थल मौजूद है जो पर्यटकों का ध्यान अपनी और आकर्षित करते हैं। आज हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं जो पर्यटन की दृष्टि से उपयुक्त तो है ही लेकिन औद्योगिक गतिविधियों के लिए भी जगह के बहुत मायने हैं। यहां पर नोट छापने की फैक्ट्री है जिसके चलते ये देशभर में प्रसिद्ध है।

हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के इंदौर से महज 35 किलोमीटर दूर देवास शहर की जो अपनी माता टेकरी के लिए विशेष तौर पर प्रसिद्ध है। यहां पर कई सारे पर्यटक स्थल मौजूद है जहां आप घूमने फिरने के लिए जा सकते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।