MPPSC Result: अंकिता पाटकर ने मारी बाजी, 7 महिलाएं टॉप 10 में शामिल, CM मोहन यादव ने दी बधाई

MPPSC Result: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने राज्य सेवा परीक्षा 2021 के लिए 248 पदों के लिए अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है।

mppsc

MPPSC Result: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने आज राज्य सेवा परीक्षा 2021 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में कुल 290 पदों के लिए भर्ती की गई थी। अंकिता पाटकर ने 1575 में से 942 अंक प्राप्त कर परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है। वे इस परीक्षा में सफल होने वाली पहली महिला अभ्यर्थी नहीं हैं, लेकिन 7 महिलाओं का टॉप 10 में शामिल होना निश्चित रूप से प्रेरणादायक है। इस परीक्षा में महिलाओं ने शानदार प्रदर्शन किया है। टॉप 10 में 7 महिलाएं शामिल हैं, जिनमें अंकिता पाटकर के अलावा रिया शुक्ला, प्रियंका सिंह, नेहा परमार, अंजलि मिश्रा, गरिमा व्यास और साक्षी सोनी शामिल हैं।

डॉक्टर मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर दी बधाई

डॉक्टर मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर सभी मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) 2021 की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले सभी अभ्यर्थियों को हृदय से बधाई दी । “मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) 2021 की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले सभी अभ्यर्थियों को हृदय से बधाई! आपकी इस शानदार उपलब्धि पर मैं आपको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। यह सफलता आपकी कड़ी मेहनत, लगन और दृढ़ संकल्प का फल है। आपकी इस कामयाबी ने न केवल आपके सपनों को पूरा किया है, बल्कि मध्यप्रदेश राज्य के लिए भी गौरव की बात है। अब आप प्रदेश के विकास और जनता की सेवा में अपना योगदान देने के लिए तैयार हैं।”

“आपकी सफलता से मध्यप्रदेश के प्रति आपकी जिम्मेदारी और भी ज्यादा बढ़ गई है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपनी क्षमताओं का सदुपयोग करते हुए समस्त चुनौतियों का सामना करेंगे और मध्यप्रदेश को एक मजबूत, समृद्ध और आत्मनिर्भर राज्य बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे। आपकी ईमानदारी, निष्ठा और कर्तव्यनिष्ठा से मुझे यकीन है कि आप प्रदेश की जनता के लिए एक प्रेरणा बनेंगे और उनके जीवन स्तर को ऊँचा उठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”मैं बाबा महाकाल से आपके उज्ज्वल भविष्य की प्रार्थना करता हूं और आपको अपनी सेवाओं में सदैव सफलता प्राप्त करने की शुभकामनाएं देता हूं।”

इतने पदों पर परिणाम आना बाकी

चयनित उम्मीदवारों में से 12 महिलाओं को डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्त किया जाएगा। कुल 290 पदों के लिए आयोजित इस परीक्षा में 87% पदों (मुख्य भाग) के लिए परिणाम घोषित कर दिया गया है। बचे हुए 42 पदों (मुख्य भाग) और 4 पदों (प्रावधिक भाग) के लिए परिणाम अभी भी जारी किया जाना बाकी है। आयोग जल्द ही इन पदों के लिए भी परिणाम घोषित करेगा।

यह परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित की गई थी, जिसमें 1046 उम्मीदवारों को विभिन्न पदों जैसे जिला पंजीयक, सहायक संचालक, डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, वाणिज्यिक कर अधिकारी, उप पुलिस अधीक्षक, श्रम अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, अतिरिक्त सहायक विकास आयुक्त, नायब तहसीलदार आदि के लिए चुना गया था।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News