Toll Tax : एमपी में बढ़ा टोल टैक्स, 75 टोल नाकों पर होगा लागू

मध्यप्रदेश में MPRDC ने प्रदेश के 75 टोल नाकों में टोल टैक्स में बढ़ोतरी की है। जो एक अप्रैल लागू हो जाएंगे।

toll tax

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) में MPRDC ने अब प्रदेश के टोल नाकों में टोल टैक्स ( Toll Tax ) में बढ़ोतरी की है। एक अप्रैल से नए टोल टैक्स लागू हो जाएंगे। भोपाल से इंदौर जाने पर अब आपको आठ रूपए ज्यादा टोल टैक्स देना पड़ेगा। बता दें कि मध्यप्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (Madhya Pradesh Road Development Corporation Ltd.) के प्रदेश में करीब 75 टोल नाके हैं।

यह भी पढ़ें:-कार में हो रही Corona जांच, लोगों को पंसद आ रहा ड्राइव थ्रू सैम्पलिंग कांसेप्ट  

मध्यप्रदेश RDC के चीफ इंजीनियर आशुतोष का कहना है कि होल सेल इंडेक्स में बढ़ोतरी के कारण हर साल टोल टैक्स भी रिवाइज होता है। इसी के आधार पर प्रदेश के 75 टोल नाकों पर टैक्स में बढ़ोतरी की गई है। भोपाल से देवास के बीच तीन टोल नाके हैं। जिनमें कार के लिए आठ रुपए, तो मल्टी एक्सेल के लिए 102 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें:-Electricity : MP के बिजली उपभोक्ताओं को झटका, 1 अप्रैल से बंद होगी ये व्यवस्था

मध्यप्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने पांच अलग-अलग कैटेगरी में वाहनों को बांटा है। इसी के हिसाब से इनका टोल टैक्स भी निर्धारित किया गया है। मध्यप्रदेश में विभाग के करीब 75 टोल नाके है। प्रतिदिन करीब ढाई से तीन करोड़ रुपए टोल टैक्स से मध्यप्रदेश सडक़ डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन को मिलते हैं। इस हिसाब से सालाना करीब 800 करोड़ रुपए से ज्यादा का राजस्व मध्यप्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड को मिलता है।