आयुक्त का पत्र रद्दी की टोकरी में, परिवहन विभाग में जारी है लूट

Illegel Recovery at Transport Check Post : मध्यप्रदेश के चेकपोस्ट (Transport check post) पर अवैध वसूली थमने का नाम नहीं ले रही। इसे लेकर लगातार खबरें आती रहती है और ताजा मामला नीमच का है। नयागांव बैरियर पर 19 दिसंबर की रात एक ट्रक ड्राइवर से 500 रूपये मांगे गए और नहीं देने पर उसके साथ मारपीट की गई। मामले की शिकायत पुलिस में की गई है लेकिन पीड़ित का कहना है कि पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए अज्ञात के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया है।

ये ट्रक नीमच से चित्तौड़गढ़ जा रहा था। नयागांव आरटीओ बैरियर पर ट्रक चालक ने देखा कि ड्राइवरों से अवैध वसूली की जा रही है। किसी से 500 तो किसी से 800 रूपये तक लिए जा रहे हैं। ये देखने पर उसने वसूली का वीडियो बना लिया। जब उससे पैसे मांगे गए तो उसने एक पत्र की कॉपी दिखाई जो परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ परिवहन आयुक्त और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक के बाद जारी किया गया था। इसमें साफ लिखा था कि जिन ट्रकों के पास सारे कागज़ होंगे उन्हें बिना किसी रुकावट के जाने दिया जाए। ड्राइवर ने चेकपोस्ट पर ये कॉपी दिखाकर कहा कि ट्रक मालिक ने ये पर्चा दिया है और उसे जाने दिया जाए। लेकिन वहा मौजूद कर्मचारियों ने वो पत्र फाड़कर फेंक दिया और ड्राइवर ने इसे लेकर बहस की तो उसके साथ जमकर मारपीट की। ड्राइवर का कहना है कि उसे कहा गया कि ज्यादा समस्या है तो अधिकारियों के पास जाओ।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।