नीमच में दूसरे दिन भी जारी रही मंडी बैरियर के नाम पर अवैध वसूली, प्रशासन ने साधी चुप्पी

Neemuch News : मध्यप्रदेश- राजस्थान की सीमा पर प्रदेश के नयागांव मंडी बैरियर एक बार फिर अवैध वसूली का शुरू हो गया है। जिसे राजनीतिक संरक्षण भी प्राप्त हुआ है। जिसके दूसरे दिन भी अवैध वसूली जारी रही। जिससे किसानों की आने- जाने वाली छोटी गाड़ियां, पिकअप आदि के ड्राइवर परेशान रहे और उन्हें मजबूरी में प्रति गाड़ी 200 रुपए देने पड़ रहे हैं। जहां एक और प्रदेश सरकार ने किसानों के हित में निर्णय लेते हुए वर्ष 2018 में मंडी बैरियर की समाप्ति कर दी जिससे कि किसानों को बैरियर के नाम पर किसी प्रकार से रोक- टोक या अन्य दबाव ना बन सके। इसके बावजूद, स्थानीय बाहुबली अपने दादागिरी के बल पर इन किसानों से अवैध वसूली जैसे काम को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं।

एक बार शुरू की गई वसूली

बता दें कि 8 नवंबर 2022 को नयागांव मंडी बैरियर का स्टिंग ऑपरेशन किया गया था, जिसमें ट्रक चालकों से ₹200 प्रति गाड़ी मंडी बैरियर के नाम से लिए जा रहे थे। उसके बाद प्रशासन द्वारा इसे पूरी तरह से बंद करवा दिया गया था लेकिन पिछले एक- दो रातों से अवैध वसूली का काम फिर से शुरू कर दिया गया है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।