नीमच पुलिस की नई पहल, स्कूल और कॉलेज में बढ़ेगी निगरानी, महिला हेल्प डेस्क की होगी स्थापना

महिला हेल्प डेस्क की भी स्थापना की जाएगी। जिसमें महिला मित्र के नाम से अलग प्रकोष्ठ बनाया जाएगा जो महिलाओं की उत्पीड़न और समस्याओं को लेकर व्यक्तिगत रूप से चर्चा कर उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे।

Neemuch News : मध्य प्रदेश के नीमच जिले के जावद में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें क्षेत्रीय विधायक ओम प्रकाश सकलेचा, कलेक्टर हिमांशु चंद्रा, एसपी अंकित जायसवाल सहित अन्य प्रबुद्धजन शामिल हुए। इस दौरान यह स्पष्ट किया गया कि आगामी कुछ दिनों में सभी प्रमुख स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक स्थानों के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। साथ ही कड़ी निगरानी रखी जाएगी। इससे महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों में कमी आएगी।

लगेंगे CCTV कैमरे

इसके अलावा, महिला हेल्प डेस्क की भी स्थापना की जाएगी। जिसमें महिला मित्र के नाम से अलग प्रकोष्ठ बनाया जाएगा जो महिलाओं की उत्पीड़न और समस्याओं को लेकर व्यक्तिगत रूप से चर्चा कर उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे। वहीं, सामाजिक स्तर पर महिलाओं के अधिकारों और उनकी समस्याओं से निपटने के लिए अलग-अलग सेमिनार भी आयोजित किए जाएंगे जोकि पुलिस के माध्यम से किए जाएंगे।

ये लोग रहे उपस्थित

बता दें कि इस बैठक में जावद जनपद अध्यक्ष गोपाल चारण, नगर पंचायत अध्यक्ष सोहन माली, सामाजिक संस्थाओं से जैन समाज के अजीत चेलावत, श्याम काबरा, निरंजन गोयल, सुखलाल सेन, मीडिया संस्थानों से कमलेश सारड़ा, दीपेश जोशी, महावीर चोपड़ा समेत अन्य लोग उपस्थित थे। इसके अलावा, अनेक सामाजिक संगठन के लोग भी उपस्थित थे।

नीमच से कमलेश सारड़ा की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News