Neemuch News : फर्जी दस्तावेज तैयार करके दुकान हड़पने का आराेप, SP से की शिकायत

Amit Sengar
Published on -

Neemuch Crime News : मध्य प्रदेश के नीमच जिले में जालसाजी करके धोखाधड़ी की खबर आ रही है जहाँ ग्वालटोली निवासी सुरेश माली ने मनीष गोयल पर फर्जी दस्तावेज तैयार करके दुकान हड़पने के आरोप लगाए है। इसकी शिकायत पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को की है।

यह है मामला

पुलिस को दी शिकायत में सुरेश माली के आरोप है कि नीमच – महू रोड़ स्थित सर्वे नं. 2260/1 मिन 4 रकबा 0.008 की भूमि पर तीन पक्की दुकाने एवं उक्त दुकानो के उपर चार कमरो का पक्का निर्माण पीड़ित के स्व. पिता गोवर्धनलाल ने अपने जीवनकाल में करवाया था तथा बाद में पीड़ित की माता सल्लुबाई ने उक्त दुकान एवं मकान को पीड़ित की पत्नि राधाबाई के नाम विक्रय कर दिया था। जिसका नामांतरण एवं रजिस्ट्री आज भी राधाबाई के नाम पर दर्ज है। इसी बीच पीड़ित के भाई रामेश्वरलाल माली ने षड़यंत्र पूर्वक उक्त दुकान एवं मकान को फर्जी दस्तावेज तैयार कर मनीष गोयल को विक्रय कर दिया। जबकि पीड़ित की माता एवं उनकी पत्नि ने इकरारनामा पर कोई हस्ताक्षर नही किए। न ही मनीष गोयल से किसी प्रकार का काई लेन – देन किया। फर्जी दस्तावेजो के आधार पर पीड़ित के भाई ने उक्त दुकान एवं मकानों का विक्रय मनीष गोयल को कर दिया और इस संबंध में पीड़ित अपने परिजनों के साथ कई बार मनीष गोयल से बात करने भी पहुंचा, लेकिन उन्हे कोई संतोषजनक जवाब नही मिला। उल्टा पीड़ित को धमकाया कि तेरे भाई से उक्त भूमि की रजिस्ट्री करवा ली है, तुझसे जो हो वो कर लेना और अगर ज्यादा करेगा तो पुलिस में झूठी रिपोर्ट करके अंदर करवा दूंगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”