Neemuch News : फैक्ट्री से सात किलो अफीम चोरी मामले के चार आरोपी गिरफ्तार

Neemuch News : मध्यप्रदेश के नीमच में स्थित भारत सरकार के उपक्रम केंद्रीय अफीम क्षारोद कारखाने के अंदर से अफीम चोरी का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में एक अस्थायी कर्मचारी सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 7 किलो 410 ग्राम अफीम और 16 लाख 95 हजार रुपये नगदी बरामद किए गए हैं।

यह है मामला

बता दें कि दो दिन पूर्व ओपियम एन्ड एल्केलायड प्लांट में रात्रि की शिफ्ट में काम कर रहे एक अस्थायी श्रमिक पर सुरक्षा गार्ड को शक हुआ। उसकी सघन तलाशी ली गई तो उसके पास से 890 ग्राम अफीम मिली। आरोपी को सेंट्रल नारकोटिक्स ब्यूरो को सुपुर्द कर दिया गया। आरोपी से जब पूछताछ हुई तो उसने कई राज उजागर किये। पूछताछ में उजागर हुआ कि ओपियम एन्ड अल्कोलायड प्लांट से आरोपी के 3 अन्य साथी भी अफीम की चोरी और उसे ठिकाने लगाने का काम करते थे। सीबीएन की टीम ने इन्वेस्टिगेशन के बाद चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 6 किलो 520 ग्राम अफीम और बरामद की साथ ही आरोपियों के घरों से 16 लाख 95 हजार रुपये नगदी भी बरामद किये।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”