Neemuch News : कृषि उपज मंडी में शुरू हुई पोस्ते की नीलामी, पढ़े पूरी खबर

Neemuch Krishi Upaj Mandi News : नीमच कृषि उपज मंडी में आज मंगलवार को पोस्ता दाना की नीलामी शुरू हुई। बताया जा रहा है कि नीलामी का समय दोपहर 12 बजे से रखा गया। जिसमें व्यापारियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मंडी सचिव सतीष पटेल की निगरानी में पोस्ता दाना की नीलामी शुरू की गई। पोस्ते की नीलामी के दौरान पहला ढेर करीब 95 हजार 200 रूपये नीलाम से शुरू हुआ जो बढ़कर 1 लाख 35 हजार तक जा पंहुचा। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान भी मौजूद रहे,काफी दिनों बाद दूर-दराज गांव से अपना पोस्ता लेकर मंडी में पहुंचे थे।

यह है मामला

गौरतलब है कि बीते दिनों व्यापारी पर हुई कार्यवाहियों के बाद नीमच मंडी में पोस्ते की नीलामी विगत 5-6 माह से बंद हो गई थी। जिसमे व्यापारियों द्वारा पोस्ते की खरीदी बंद कर दी गई,जिसके बाद कई बैठके हुई और निर्णय स्वरूप करीब 6 महिने बाद पोस्ता मंडी आज मंगलवार से शुरू हुई है। पोस्ते की मंडी शुरू होने से जहां एक और व्यापारियों में खुशी देखने को मिल रही है,तो वहीं दूसरी और किसानों के चैहरे पर भी मुस्कान आई है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”